हर रोड हो जाएगी सूनी, एक बार फिर लग सकता है सख्त देशव्यापी लॉकडाउन
हर रोड हो जाएगी सूनी, एक बार फिर लग सकता है सख्त देशव्यापी लॉकडाउन
Share:

कोविड-19 के ​निरंतर सामने आते केस को लेकर भारत में एक बार फिर लॉकडाउन लगने की अटकलों को गवर्नमेंट ने विराम लगाया है. बीते मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने फिर से लॉकडाउन का ताला नहीं लगने की बात कही है. जिससे अर्थव्यवस्था को राहत मिली है. 

नेपाली पीएम के श्री राम वाले बयान पर VHP का पलटवार, कहा- PM पर विदेशी ताकतों का दबाव

उन्होंने बताया कि भारत में फिलहाल लॉकडाउन की आवश्यकता नहीं है. प्रदेश के साथ कंटेनमेंट जोन पर ध्यान बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है. वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के ही दूसरे अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते केस को लेकर माइक्रो लॉकडाउन का अधिकार प्रदेश के पास है. वही, एक वरिष्ठ निदेशक ने कह कि अगर किसी प्रदेश के किसी एक निश्चित क्षेत्र, गांव या जिले में मामले तेजी से बढ़ते हैं तो वे उक्त हिस्से में कुछ समय का लॉकडाउन लगा सकते हैं. जैसे एमपी ने हर रविवार, यूपी में शनिवार और रविवार की नीति पर कार्य प्रारंभ किया है.

छत्तीसगढ़ में टूटा कोरोना का कहर, सामने आए फिर नए केस

बता दे कि महाराष्ट्र के पुणे में लॉकडाउन प्रारंभ हुआ है. इसे माइक्रो बंद का नाम दिया गया है. लेकिन लॉकडाउन के बुरे प्रभाव और पहले हुई खामियों से सीख लेते हुए सख्ती से पालन भी आवश्यक है.दरअसल, कोविड-19 को लेकर गत 24 मार्च को जनता कर्फ्यू और उसी रात्री 12 बजे से 31 मई तक लॉकडाउन के अलग अलग स्टेज देखने के बाद एक जून से भारत अनलॉक की परिस्थिति में है.सा​थ ही, प्रवासी कामगारों का पलायन, मास्क या सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल न देने की वजह से देश के कई भागों में वायरस का फैलाव देखने को मिल चुका है. जो कि चिंता की बात है. 

अमेरिका की कोरोना वैक्सीन ने 45 लोग किए ठीक, नहीं मिला कोई बुरा साइड इफेक्‍ट

जवाहर लाल नेहरू भी थे 'किंगमेकर' के कायल, 3 बार बने थे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री

ब्राज़ील में कोरोना ने ढाया कहर, 24 घंटे में इतने हुए केस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -