रिपोर्ट में हुआ खुलासा- लॉकडाउन में कोविड की गिरावट से व्यावसायिक गतिविधि को मिला बढ़ावा
रिपोर्ट में हुआ खुलासा- लॉकडाउन में कोविड की गिरावट से व्यावसायिक गतिविधि को मिला बढ़ावा
Share:

एक जापानी ब्रोकरेज ने सोमवार को कहा कि संक्रमण और प्रतिबंधों की दूसरी लहर के थमने के बाद लगातार पांचवें सप्ताह व्यावसायिक गतिविधि फिर से शुरू हुई। मार्च 2020 में महामारी की शुरुआत से पहले देखे गए स्तरों की तुलना में व्यावसायिक गतिविधि अब केवल 13 प्रतिशत कम है, नोमुरा ने व्यावसायिक गतिविधि फिर से शुरू होने के एक मालिकाना सूचकांक में आंदोलन का हवाला देते हुए कहा। महामारी की दूसरी लहर के प्रभाव के कारण इस साल 23 मई को समाप्त सप्ताह के लिए सूचकांक पूर्व-महामारी के स्तर से लगभग 40 प्रतिशत अंक (पीपी) नीचे गिर गया था।

हालाँकि, जैसे-जैसे नए संक्रमण जुड़ते गए और गतिशीलता प्रतिबंधों में ढील दी गई, सूचकांक लगातार चढ़ रहा है। 27 जून को समाप्त सप्ताह के लिए, Google के कार्यस्थल और खुदरा और मनोरंजन गतिशीलता सूचकांक जैसे गतिशीलता संकेतक पिछले सप्ताह से क्रमशः 4.1 पीपी और 8.4 पीपी बढ़े, जबकि ऐप्पल ड्राइविंग इंडेक्स 14.7 पीपी बढ़ा। पिछले सप्ताह 2.2 प्रतिशत की गिरावट के बाद सप्ताह में बिजली की मांग में 7.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि श्रम भागीदारी दर 40.5 प्रतिशत से घटकर 39.6 प्रतिशत हो गई।

ब्रोकरेज ने सप्ताह के दौरान टीकाकरण में तेजी का उल्लेख किया, लेकिन यह स्पष्ट किया कि जब तक टीकाकरण की गति अधिक व्यापक नहीं हो जाती तब तक महामारी की तीसरी लहर एक महत्वपूर्ण जोखिम है। इसने राहत के दो शीर्ष स्तरों को समाप्त करके आंशिक रूप से प्रतिबंधों को फिर से लागू करने के लिए महाराष्ट्र के कदम का स्वागत किया, इसे जीवन और आजीविका को संतुलित करने के लिए एक सकारात्मक पूर्व-खाली कदम बताया।

रॉयल एनफील्ड ने भारत में नए सर्विस पैकेज का किया एलान

हीरो साइकिल्स ने यूरोप में मेड-इन-इंडिया का पहला बैच ई-बाइक किया डिलीवर

दिल्ली में सर्वदलीय बैठक के बाद जम्मू-कश्मीर में हिंसा की घटनाएं बढ़ीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -