दिल्ली में सर्वदलीय बैठक के बाद जम्मू-कश्मीर में हिंसा की घटनाएं बढ़ीं
दिल्ली में सर्वदलीय बैठक के बाद जम्मू-कश्मीर में हिंसा की घटनाएं बढ़ीं
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जम्मू-कश्मीर के राजनेताओं की सर्वदलीय बैठक पिछले सप्ताह राष्ट्रीय शहर में हुई थी। अब खबर है कि बैठक के बाद से घाटी में हिंसा की घटनाएं बढ़ गई हैं। बैठक में केंद्र शासित प्रदेश में लोकतांत्रिक व्यवस्था बहाल करने पर चर्चा हुई। मुलाकात के बाद पिछले कुछ दिनों में तीन बड़े हमले और हत्याएं हो चुकी हैं। रविवार को हुई घटना की बात करें तो जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने एक सिपाही को उसकी पत्नी और बेटी के साथ ठंडे खून में मार दिया। वे दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके में उनके घर में घुस गए और परिवार पर बेरहमी से गोलियां चला दीं। 

जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ की पहचान फैयाज अहमद के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि घटना में शामिल जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है। एक स्थानीय है जबकि दूसरा विदेशी बताया जा रहा है। इससे पहले श्रीनगर के बरबरशाह इलाके में शनिवार दोपहर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। इस हमले में एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि इसी घटना में तीन अन्य घायल हो गए। शोपियां जिले में शुक्रवार को मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक ने आत्मसमर्पण कर दिया। दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे। आत्मसमर्पण करने वाले उग्रवादी के पास से एक एके-56 राइफल बरामद हुई है।

इस बीच, लश्कर के एक शीर्ष कमांडर नदीम अबरार को सोमवार को श्रीनगर के परिमपोरा इलाके से गिरफ्तार किया गया। वह सुरक्षाबलों की हत्या से जुड़ी कई घटनाओं में शामिल था। इन घटनाओं के बाद जम्मू-कश्मीर को हाई अलर्ट पर रखा गया है। घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। श्रीनगर के मलूरा इलाके में सोमवार को एक मुठभेड़ चल रही थी जहां दो आतंकवादी फंस गए और दोनों तरफ से गोलीबारी कर रहे थे।

NHRC को मिला शिकायतकर्ताओं का प्रतिनिधित्व

डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने किया कोरोना की 2-डीजी दवा की व्यावसायिक शुरुआत का ऐलान, जानिए दाम

विस्माया की दहेज प्रताड़ना से हुई मौत, केरल के राज्यपाल ने परिवार को दिया न्याय का आश्वासन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -