डीएम ने दिए आदेश, ताजमहल-आगरा किला रहेगा बंद
डीएम ने दिए आदेश, ताजमहल-आगरा किला रहेगा बंद
Share:

आगरा: COVID-19 महामारी के नियंत्रण के लिए ताजनगरी में ताजमहल, आगरा किला समेत सभी स्मारकों को अवरुद्ध किया गया था. आगरा में COVID-19 वायरस संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर में निरंतर वृद्धि हो रही है. कलेक्टर प्रभु एन सिंह ने ताजमहल तथा आगरा किला को छोड़कर अन्य स्मारकों को एक सितंबर से ओपन करने के आदेश बृहस्पतिवार को जारी किए है.

वही मार्च से बंद चल रहे स्मारकों के ताले एक सितम्बर से ओपन हो सकेंगे. फतेहपुरसीकरी, एत्माद्दौला, सिकंदरा आदि स्मारक एक सितंबर से ओपन हो सकेंगे. डीएम ने ट्वीट कर सुचना दी कि सेंट्रल गवर्मेंट द्वारा जारी निर्देश के पश्चात् ताजमहल तथा आगरा किला को छोड़कर आगरा के अन्य स्मारकों को बफर जोन से बाहर करने के आदेश दिए गए हैं. आने वाले एक सितंबर से आगरा के सभी एतिहासिक स्मारक अब ओपन होंगे. हालांकि शनिवार तथा रविवार की साप्ताहिक बंदी के दिनों में ये स्मारक भी अवरुद्ध रहेंगे. कोरोना के मामलों को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है.

वही दूसरी तरफ राज्य में प्लाज्मा थेरेपी से एक और रोगी को संजीवनी मिल गई है. उसे गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल से हैलट लाया गया था. उसकी हालत बिगड़ रही थी. प्लाज्मा थेरेपी के बाद उसकी हालत में सुधार आया और उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. निजी अस्पताल से प्लाज्मा थेरेपी के लिए हैलट आने वाला यह पहला रोगी रहा है. जीएसवीएम मेडिकल कालेज के ब्लड ट्रांसफ्युजन विभाग में यह तीसरा रोगी है जो ठीक होकर डिस्चार्ज हुआ है. इसके अलावा जिन रोगियों को प्लाज्मा थेरेपी दी  गई है, उनकी स्थिति मेें भी सुधार आ रहा है.

योगी सरकार से सपा के सवाल, पुछा- कहाँ है कोरोना मरीजों के बेड और वेंटीलेटर ?

सीएम नितीश कुमार ने खोला चुनावी पिटारा, किया 15000 करोड़ की सैकड़ों योजनाओं का उद्घाटन

केरल: गर्भवती भैंस की गई हत्या, बरामद किया गया 25 किलो मांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -