सीएम नितीश कुमार ने खोला चुनावी पिटारा, किया 15000 करोड़ की सैकड़ों योजनाओं का उद्घाटन
सीएम नितीश कुमार ने खोला चुनावी पिटारा, किया 15000 करोड़ की सैकड़ों योजनाओं का उद्घाटन
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को 15,192 करोड़ की लागत से बनने वाले 14405 योजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया. जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 747 पुलों और 59 हजार किलोमीटर सड़क का निर्माण होगा. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि, '15192 करोड़ की लागत से सड़क का शुभारंभ एवं शिलान्यास कार्यक्रम किया जा रहा है. इसके लिए मंत्री, सचिव और इंजीनियर्स को बधाई देता हूं.' 

इस देश में 2000 से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क निर्माण योजना का आगाज़ किया. केंद्रीय एजेंसी को काम करने का अवसर दिया गया. किन्तु अगर हम लोग सक्षम हैं तो केंद्रीय एजेंसी को काम देने की क्या आवश्यकता है. आखिर में इसे स्वीकार किया गया और हम लोगों ने काम आरंभ किया. सीएम नितीश कुमार ने कहा कि, हमने ग्रामीण कार्य विभाग, अलग ग्रामीण विकास कार्य विभाग, अलग पंचायती राज विभाग, अलग विभागों का पुनर्गठन करके काम का शुभारंभ किया.

ग्रामीण इलाकों में और वैसे 11 जिलों में जो अधिक पिछड़े थे, बल्कि नक्सल प्रभावित थे, उन स्थानों पर मानक को घटाया गया. जिससे कि गांव में सड़क पहुंच सके. नितीश कुमार ने कहा कि, 500 से लेकर 1000 से कम की आबादी वाले गांव में सड़क निर्माण का प्रावधान था. किन्तु नक्सल प्रभावित इलाकों में जहां पर ढाई सौ लोग रहते है. वहां भी ग्राम संपर्क योजना की शुरुआत के माध्यम से सड़क निर्माण कार्य शुरू किया गया है.

चुनाव से पहले बिहार की सियासत में बड़ा ट्विस्ट, जीतनराम मांझी ने छोड़ा महागठबंधन

कांग्रेस के प्रवक्ता ने किया दावा, कहा- मनमोहन ने अपनी जगह राहुल गांधी को दिया था पीएम बनाने का प्रस्ताव

बिहार चुनाव के मद्देनज़र सियासी बयानबाज़ी तेज, अखिलेश प्रसाद ने सीएम नितीश पर साधा निशाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -