कनाडाई लोगों को नो एंट्री ! भारत ने बंद की वीज़ा सर्विस, खालिस्तानियों का समर्थन कर थे जस्टिन ट्रुडो
कनाडाई लोगों को नो एंट्री ! भारत ने बंद की वीज़ा सर्विस, खालिस्तानियों का समर्थन कर थे जस्टिन ट्रुडो
Share:

नई दिल्ली: कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से भारतीय सरकारी एजेंटों को जोड़ने के दावों पर दोनों देशों के बीच राजनयिक विवाद के बीच भारत ने कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा सेवाओं को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया है। भारत में वीज़ा परामर्श सेवाएं प्रदान करने वाले एक ऑनलाइन वीज़ा आवेदन केंद्र BLS इंटरनेशनल ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस पोस्ट किया है कि, 'भारतीय मिशन से महत्वपूर्ण सूचना: परिचालन कारणों से, 21 सितंबर 2023 से, भारतीय वीज़ा सेवाओं को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है। कृपया आगे के अपडेट के लिए BLS वेबसाइट चेक करते रहें।' बता दें कि, यह घटनाक्रम खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के साथ संभावित संबंध को लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री द्वारा भारत पर लगाए गए आरोपों के तीन दिन बाद आया है।

कनाडा का भारत पर आरोप:-

कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सोमवार को संसद को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर पर हुई घातक गोलीबारी के पीछे भारतीय एजेंट थे। ट्रूडो ने दावा किया कि उनके देश के राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारियों के पास यह विश्वास करने के कारण हैं कि "भारत सरकार के एजेंट" कनाडाई नागरिक की हत्या को अंजाम दिया, जो सरे के गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के अध्यक्ष भी थे। ट्रूडो ने कहा था कि, "कनाडाई सुरक्षा एजेंसियां भारत सरकार के एजेंटों और एक कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बीच संभावित संबंध के विश्वसनीय आरोपों का सक्रिय रूप से पीछा कर रही हैं।"

भारत ने कनाडा के दावों को खारिज किया:-

कनाडा द्वारा किए गए दावों का जवाब देते हुए, भारत ने उन्हें "बेतुका" और "प्रेरित" बताया था। एक आधिकारिक बयान में, विदेश मंत्रालय (MEA) ने कहा था कि, "हमने कनाडाई प्रधान मंत्री के बयान को उनकी संसद में देखा है और उनके विदेश मंत्री के बयान को भी खारिज कर दिया है।"

चंद्रयान-3: नींद से जागेंगे प्रज्ञान और विक्रम ! चाँद पर 14 दिन की रात के बाद हुआ सवेरा, शिवशक्ति प्वाइंट पर आई रौशनी

किसान, मेकेनिक के बाद अब 'कूली' के अवतार में नज़र आए राहुल गांधी, बोझा उठाते हुए Video वायरल

'हिन्दू का मतलब चोर और नीच..', स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल जारी, अखिलेश यादव क्यों मौन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -