हरियाणा सचिवालय के अचानक निरीक्षण में खुला चौकाने वाला राज

मंगलवार को हरियाणा सचिवालय में कर्मचारियों की हाजियों को लेकर औचक निरीक्षण किया गया. सरकार के निर्देश पर इस्टैब्लिशमेंट ब्रांच कि विभिन्न टीमों ने सचिवालय के सभी तलों पर स्थित विभागों की सभी शाखाओं में औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कर्मचारियों की हाजिरी रजिस्टर चेक किए. इस दौरान करीब सवा सौ कर्मचारी गैरहाजिर भी पाए गए. जिस पर इन कर्मचारियों की रजिस्टर में अनुपस्थिति दर्ज कर दी गईं.

पुर्तगाली पीएम एंटोनियो कोस्टा को प्रधानमंत्री मोदी ने बोली यह बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस कार्रवाई को लेकर हरियाणा सचिवालय में जबरदस्त हड़कंप मचा रहा. कई शाखाओं में कर्मचारियों ने तुरंत मोबाइल कर अपने- अपने साथियों को मोबाइल कर  जल्द से जल्द ड्यूटी पर पहुंचने को कहा. सरकारी सूत्रों ने बताया कि दरअसल, नए आदेशों के बाद सरकार यह देखना चाह रही थी कि हरियाणा सचिवालय में कर्मचारियों की उपस्थिति का स्टेटस क्या है. इन टीमों के सदस्य अचानक ही सिंह शाखाओं के कार्यालयों में पहुंचे.

महबूबा मुफ्ती को लगा बड़ा झटका, रिहाई को लेकर हुई निराश

इसके अलावा उन्होंने वहां कार्यालय अधीक्षकों से हाजिरी रजिस्टर कब्जे में ले एक-एक व्यक्ति की हाजिरी चेक करनी शुरू कर दी. मंत्रियों के साथ रहने वाले स्टाफ को छोड़कर विभिन्न शाखाओं में करीब 459 कर्मचारियों की हाजिरी चेक की गई, जिसमें से करीब 325 कर्मचारी ही उपस्थित मिले. जो कर्मचारी गैरहाजिर पाए गए हैं. फिलहाल उनकी अनुपस्थिति दर्ज कर दी गई है. लेकिन यह भी देखा जाएगा कि यह कर्मचारी किसी कंटेनमेंट या रेड जोन एरिया में तो नहीं रहती यदि ऐसा हुआ तो इनके बारे में आगे फैसला लिया जाएगा.

सीएम योगी की समीक्षा बैठक में मिले यह निर्देश

निवेश और रोजगार को बढ़ाने के लिए सीएम योगी ने बनाया मास्टर प्लान

योगी सरकार ने खजाना भरने के लिए अपनाया ये तरीका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -