संयुक्त राष्ट्र में होगा 'मन की बात' का सीधा प्रसारण, पीएम मोदी को सुनेगी दुनिया, इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

संयुक्त राष्ट्र में होगा 'मन की बात' का सीधा प्रसारण, पीएम मोदी को सुनेगी दुनिया, इतिहास में पहली बार होगा ऐसा
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी कल रविवार (30 अप्रैल) को 100वीं बार देशवासियों के साथ ‘मन की बात’ करेंगे. रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड का कल संयुक्त राष्ट्र (UN) के मुख्यालय में भी सीधा प्रसारण किया जाएगा. इसको लेकर UN में भारत के स्थायी मिशन ने आज ट्विटर पर लिखा कि ऐतिहासिक पल के लिए तैयार हो जाएं. पीएम मोदी के ‘मन की बात’ का लाइव टेलीकास्ट यूनाइटेड नेशंस के हेड कवार्टर के ट्रस्टीशिप काउंसिल चैंबर में होगा.”

 

अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र के हेडकवार्टर में वहां के वक़्त के अनुसार, मन की बात रात डेढ़ बजे प्रसारित होगा. बता दें कि, संयुक्त राष्ट्र में पहली दफा इस प्रकार के किसी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा. भारतीय महावाणिज्य दूतावास भी न्यूजर्सी में भारतीय-अमेरिकियों और प्रवासी सदस्यों के लिए मन की बात सुनने का प्रबंध करेगा. केवल UN में ही नहीं बल्कि विश्व के कई देशों में ‘मन की बात’ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस कार्यक्रम के अधिक से अधिक देशों में लाइव सुनने का प्रबंध किया जाएगा, क्योंकि पीएम मोदी एक अंतर्राष्ट्रीय नेता हैं और दुनिया भर के लोग उनके काम को लेकर उनकी तारीफ करते हैं.

बता दें कि मन की बात के 100वें एपिसोड का टेलीकास्ट कल सुबह 11 बजे से आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी चैनलों पर किया जाएगा. बता दें कि मई 2014 में नरेंद्र मोदी पहली बार देश के प्रधानमंत्री बने थे. इसके बाद अक्टूबर 2014 से वह ‘मन की बात’ की बात कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं. प्रति माह के अंतिम रविवार को मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण होता है.

BYJU'S के ठिकानों पर ED की रेड, 28000 करोड़ रुपए के विदेशी निवेश से जुड़ा मामला !

चारधाम यात्रा: केदारनाथ के लिए निकला 4315 श्रद्धालुओं का जत्था, 1.66 लाख ने कराया पंजीकरण

मन की बात का 100वां एपिसोड, बिल गेट्स ने पीएम मोदी को दी बधाई, कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -