मन की बात का 100वां एपिसोड, बिल गेट्स ने पीएम मोदी को दी बधाई, कही ये बात
मन की बात का 100वां एपिसोड, बिल गेट्स ने पीएम मोदी को दी बधाई, कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी की मन की बात का 100वां एपिसोड कल यानी रविवार (30 अप्रैल) को रेडियो पर प्रसारित होगा. इस एपिसोड को यादगार बनाने के लिए भाजपा ने खास तैयारियां कर रखी है. इस बीच माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और दुनिया के रईस उद्योगपतियों में से एक बिल गेट्स ने पीएम मोदी की मन की बात के 100 एपिसोड्स के लिए उन्हें बधाई दी है.

 

बिल गेट्स ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम ने स्वच्छता, स्वास्थ्य, महिला आर्थिक सशक्तिकरण और विकास लक्ष्यों से संबंधित कई मुद्दों पर काम करने के लिए विभिन्न समुदायों को प्रेरित किया है. दरअसल, उनका ये ट्वीट मन की बात को लेकर जारी की गई उस रिपोर्ट के सन्दर्भ में आया है, जिसमें बताया गया है कि किस तरह भारत देश के विकास के लिए की जा रही कोशिशों को बढ़ावा दिया है. यह रिपोर्ट 2014 से 2023 तक प्रकाशित मन की बात के 99-एपिसोड के ट्रांसक्रिप्ट का अध्ययन करने के बाद तैयार की गई है. जानकारी के अनुसार, इस रिपोर्ट को तैयार करने में नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग टूल्स का उपयोग किया गया है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि कैसे प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात कार्यक्रम ने सामाजिक बदलाव लाने के लिए लोगों को प्रेरित किया और उनके संकल्प को ताकत दी। 

मन की बात कार्यक्रम के 100वे एपिसोड के लिए खास इंतजाम:-

बता दें कि, पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए जमकर तैयारियां की जा रही है. जानकारी के अनुसार, इसे अधिक से अधिक लोगों की तरफ से सुने जाने का लक्ष्य रखा गया है. ऐसे में पार्टी की तरफ से सभी सांसदों और विधायकों को आदेश दिया गया कि वह इस एपिसोड को सुनने के लिए खास बंदोबस्त करें. राज्यसभा सांसद भी इस प्रकार के इंतजाम करेंगे ताकि अधिक से अधिक लोग इस प्रसारण को सुन सके. इसके साथ ही भाजपा चाहती है कि अधिक से अधिक अल्पसंख्यक भी इस कार्यक्रम को सुने. इसके लिए अल्पसंख्यक मोर्चा को 2150 जगहों पर इसके लिए बंदोबस्त करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

न लाइट, न रनवे.., अँधेरे में नाइट विजन चश्मा लगाकर उतरा IAF का विमान, सूडान से भारतीयों को लाया वापस

देश में कई जरुरी मुद्दे, समलैंगिक विवाह जैसे मुद्दों पर समय बर्बाद न करे सुप्रीम कोर्ट - राष्ट्रपति को जैन मुनि का पत्र

Video: हैदराबाद में बरसी आफत की बारिश, सड़कें बनी नदी, तैरते नज़र आए वाहन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -