हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा हुए कोरोना संक्रमित, मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती

Apr 18 2021 04:59 PM
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा हुए कोरोना संक्रमित, मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती

भारत में कोरोना संक्रमण का दो लाख की संख्या टच करने के तीन दिन पश्चात् ही 2।5 लाख की संख्या भी पार हो गई है। बीते 24 घंटों में 1,501 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते जान गई है। देश में 2 लाख 61 हजार से अधिक कोरोना के केस दर्ज किए गए हैं, जो बीते दिन के 2।34 लाख के मुकाबले लगभग 11।5% अधिक हैं।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि वह उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया हैं। उन्होंने कहा, ‘वर्तमान में, हमारे सभी पैरामीटर सामान्य हैं।’ केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि भारत ने विश्व में सबसे तेजी से 92 दिनों में 12 करोड़ टीकाकरण किया। गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान और उत्तर प्रदेश ने अकेले कोरोनावायरस वैक्सीन की एक-एक करोड़ से अधिक डोज लगाई है।

अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में कोरोना वायरस संक्रमण के 42 नए केस सामने आने के पश्चात् यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 5,331 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अफसर ने रविवार को यह खबर दी। उन्होंने कहा कि बीते 24 घंटे में संक्रमण से एक और रोगी की मौत होने से कुल मृतक संख्या बढ़कर 64 हो गई है। संक्रमण के नए केसों में से 31 मामले संक्रमितों के संपर्क में आए व्यक्तियों की पहचान के क्रम में दक्षिण अंडमान जिले से सामने आए तथा हवाई अड्डे पर जांच के चलते 11 नए मामले सामने आए। 

कोरोना ऐप में दो अस्पतालों ने दी गलत जानकारी, दर्ज हुई एफआईआर

भारतीय सेना के जवान ने खुद को मारी गोली, जानिए क्या है मामला?

मुख्यमंत्री योगी ने दिए सख्सत निर्देश, कहा- हर अस्पताल में रहे 36 घंटे का ऑक्सीजन बैकअप