मुख्यमंत्री योगी ने दिए सख्सत निर्देश, कहा- हर अस्पताल में रहे 36 घंटे का ऑक्सीजन बैकअप

Apr 18 2021 03:29 PM
मुख्यमंत्री योगी ने दिए सख्सत निर्देश, कहा- हर अस्पताल में रहे 36 घंटे का ऑक्सीजन बैकअप

कोरोना महामारी ने पुरे देश में भारी आतंक मचा रखा है वही देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में अनियंत्रित होते कोरोना को नियंत्रित करने के लिए रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। कोरोना के मैनेजमेंट के लिए गठित टीम-11 से मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जो लोग बिना मास्क घूम रहे हैं, उनके विरुद्ध कठोरता की जाए। ऐसे लापरवाह व्यक्तियों से पहली बार पकड़े जाने पर 1,000 रुपये और दूसरी बार बिना मास्क पकड़े जाने पर 10,000 रुपये का जुर्माना लिया जाए। 

उन्होंने ये भी कहा कि ऑक्सीजन की सप्लाई और बेहतर करने के लिए 10 नए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाने हैं। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए कि ऑक्सीजन के सिलसिले में अगले 15 दिनों की अनुमानित मांग के अनुरूप उपलब्धता बनाई रखी जाए। इसके साथ-साथ राज्य में ऑक्सीजन आपूर्ति में भी संतुलन बनाए रखा जाए। हर एक हॉस्पिटल में कम से कम 36 घंटे का ऑक्सीजन बैकअप होना चाहिए। उन्होंने ये भी बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने में बिल्कुल भी देरी न की जाए। 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, किसी भी जीवन रक्षक दवा या होम आइसोलेशन में रह रहे रोगियों की मेडिकल किट की दवाओं में कोई कमी न हो। रेमडेसिविर की अनुमानित मांग उत्पादन करने वाली कंपनियों को भेजी जाए। ये भी ख्याल रखा जाए कि दवाओं की सप्लाई चेन बाधित न हो। उन्होंने कहा, लखनऊ, प्रयागराज, मुरादाबाद, झांसी, कानुपर समेत संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित तकरीबन 12 शहरों में आईसीयू तथा आइसोलेशन बेड्स की क्षमता दोगुनी किए जाने की आवश्यकता है। 

जमा पूंजी पर बोनस देने के बहाने लाखों की ठगी कर रहे गिरोह का हुआ पर्दाफाश, जानिए पूरा मामला

नोएडा में अब लैब टेक्नीशियन को अपना शिकार बना रहा कोरोना

डाक विभाग में निकली 1421 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन