कोरोना ऐप में दो अस्पतालों ने दी गलत जानकारी, दर्ज हुई एफआईआर

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी के कारण स्थिति काफी बिगड़ गई है वही राजधानी दिल्ली में कोरोना रोगियों को अस्पतालों में बेड उपलब्ध होने की ठीक जानकारी प्राप्त हो सके, इसके लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोविड ऐप का आरम्भ किया था। इस कोरोना ऐप पर दो अस्पतालों द्वारा बेड की उपलब्धता को लेकर गलत खबर दी गई, जिसके पश्चात् दोनों अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एफआईआर दायर की गई है। दोनों अस्पतालों के खिलाफ DDMA एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। 

आपको बता दें बीते वर्ष दिल्ली सरकार ने ये ऐप लॉन्च किया था। दिल्ली सरकार का ये ऐप Delhi Corona के नाम से है। इसे एंड्रॉयड तथा आईफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है। इस ऐप का इंटरफेस बहुत सरल है। ऐप ओपन करते ही कोरोना बेड्स का विवरण नजर आता हैं। जिससे सरलता से पता चल जाता है कि किस अस्पताल में कितने बेड हैं। 
 
बीते दिन ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर अफसरों के साथ बैठक की थी। इस बैठक के चलते मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा कि दिल्ली सरकार संक्रमण को रोकने के लिए दिन रात मेहनत कर रही है। साथ ही कोरोना उपयोगी दवाइयों की जमाखोरी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा था कि कोरोना ऐप लोगों की सुविधा के लिए है। इससे लोगों को ये सुचना प्राप्त हो सकेगी, कि कहां बेड की कितनी उपलब्धता है।

भारतीय सेना के जवान ने खुद को मारी गोली, जानिए क्या है मामला?

मुख्यमंत्री योगी ने दिए सख्सत निर्देश, कहा- हर अस्पताल में रहे 36 घंटे का ऑक्सीजन बैकअप

जमा पूंजी पर बोनस देने के बहाने लाखों की ठगी कर रहे गिरोह का हुआ पर्दाफाश, जानिए पूरा मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -