मध्य प्रदेश में खुली शराब की दुकानें, सरकार लगा सकती है शराब पर कोरोना टैक्स
मध्य प्रदेश में खुली शराब की दुकानें, सरकार लगा सकती है शराब पर कोरोना टैक्स
Share:

सरकार के साथ बातचीत के बाद मध्य प्रदेश में भी 45 दिन बाद बुधवार को शराब की दुकानें खुल गईं. लेकिन ज्यादातर इलाकों में गुरुवार से दुकानें खुली हैं. प्रदेश में शराब की दुकानें सुबह 7 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक खुलेंगी. सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन सभी दुकानदारों को करना होगा. शराब की दुकानें खुलते ही अब सरकार उस पर कोरोना टैक्स लगाने की तैयारी कर रही हैं. इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संकेत भी दे दिए हैं.

दरअसल शराब ठेकेदारों और सरकार के बीच वार्ता के बाद राज्य में ज्यादातर दुकानें दोपहर बाद खुलीं है. जानकारी के मुताबिक राज्य में इंदौर, भोपाल और उज्जैन को छोड़कर गुरुवार से सभी दुकानें खुल जाएंगी. प्रदेश में शराब की कुल 3605 दुकानें हैं. लॉकडाउन के कारण शराब की दुकानें बंद थी, इससे प्रदेश की सरकार को 1800 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. शराब ठेकेदारों की मांग पर सरकार की तरफ से कहा गया है कि निर्णय के बारे में हम आपको जानकारी देंगे. सभी दुकानों को कोविड-19 के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए खोलना है. बुधवार को कई जगहों पर शराब की दुकानों के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारें नजर आई. दुकानदारों ने दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए गोल-गोल घेरा बनाया हुआ है.

बता दें की दूसरे राज्यों की तरह मध्य प्रदेश सरकार भी शराब पर कोरोना टैक्स लगाने की तैयारी कर रही है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को यह संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना से राज्य की अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गई है. राज्य का खजाना पूरी तरह से खाली हो गया है. सरकार शराब पर कोरोना टैक्स लगा सकती है. आर्थिक गतिविधियों के शुरू होने से स्थिति में कुछ सुधार होगी.

आज दिल्ली से चलेगी श्रमिक ट्रेन, 1200 प्रवासियों को पहुंचाएगी मध्य प्रदेश

मजदूरों से वसूला पूरा किराया लेकिन, रेलवे नहीं किया खाने-पिने का इंतजाम

क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया जल्द बने वाले है केंद्रीय मंत्री ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -