क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया जल्द बने वाले है केंद्रीय मंत्री ?

मध्य प्रदेश की सियासत में फिर से गहमागहमी बढ़ गई है. शिवराज कैबिनेट के विस्तार से पहले सिंधिया समर्थक भोपाल में जमा होने लगे है. इस बीच एक नई मांग भी उठने लगी है. शिवराज कैबिनेट में खाद्य आपूर्ति मंत्री और सिंधिया समर्थक गोविंद सिंह राजपूत ने बुधवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्र में मंत्री बनें.

हालांकि सिंधिया समर्थक कई नेताओं ने भोपाल में बुधवार को बीजेपी के आला नेताओं से मुलाकात की है. इसके साथ ही कुछ लोगों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की है. खाद्य आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि हम चाहते हैं कि सिंधिया जी केंद्र में मंत्री बनें, लेकिन इसका फैसला पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व करेगा. राजपूत ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ उपचुनाव को लेकर चर्चा की. उन्होंने यह भी कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में 24 सीटों पर उपचुनाव जीतना हमारी पहली प्राथमिकता है. वहीं, एमपी में मंत्रिमंडल विस्तार पर कहा कि यह मुख्यमंत्री का अधिकार क्षेत्र है.

बता दें की इमरती ने सीएम से मुलाकात के बाद कहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में निर्णय पार्टी लेगी. मैंने सीएम के साथ क्षेत्रीय मुद्दों पर बात की है और उनकी शादी की सालगिरह की बधाई भी दी है. छोटी मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल को लेकर कोई बात नहीं हुई. गौरतलब ये है कि इमरती देवी डबरा से कांग्रेस की विधायक थीं. ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ वह भी कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गई है. उन्हें उम्मीद है कि पार्टी उपचुनाव में डबरा से टिकट देगी. वहीं, सिंधिया समर्थक महेंद्र सिंह सिसोदिया, रघुराज सिंह कंषाना और एदल सिंह कंषाना ने भी वीडी शर्मा से मुलाकात की.

बुद्ध पूर्णिमा पर पीएम का बड़ा बयान, बोले- मानवता की सेवा करने वाले नमन के पात्र

नेपाल में कोरोना पीड़ित 6 भारतीय मरीज हुए ठीक

UAE में कोरोना बन सकता है लोगों का काल, संक्रमितों का आंकड़ा 15 हजार के पार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -