दिल्ली सरकार ने फिर सस्ती की शराब, बॉटल्स पर मिलेगा 25 फीसद तक का डिस्काउंट
दिल्ली सरकार ने फिर सस्ती की शराब, बॉटल्स पर मिलेगा 25 फीसद तक का डिस्काउंट
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में शराब की कीमतों में एक बार फिर बंपर डिस्काउंट का सिलसिला शुरू हो गया है। इस संबंध दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग की तरफ से बाकायदा आदेश भी जारी कर दिया गया है। दरअसल, आबकारी विभाग ने प्राइवेट दुकानों को शराब के अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) पर 25 फीसद तक की छूट देने की इजाजत दी है।

इस आदेश के बाद शराब की दुकानों पर डिस्काउंट और ऑफर का दौर फिर शुरू हो गया है। सरकार के आदेश के तहत दुकानदार अब शराब बॉटल्स की MRP पर 25 फीसद तक डिस्काउंट दे पाएंगे। इससे पहले फरवरी महीने में सरकार ने कोरोना वायरस से संबंधित दिशानिर्देशों और अस्वास्थ्यकर बाजार प्रथाओं के उल्लंघन को देखते हुए शराब की दुकानों द्वारा दी जा रही छूट और योजनाओं पर रोक लगा दी थी। 

दिल्ली के आबकारी आयुक्त की तरफ शुक्रवार को जारी किए गए एक आदेश में कहा गया है कि सरकार ने सिफारिश की है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (NCT) के अधिकार क्षेत्र में दिल्ली उत्पाद शुल्क नियम, 2010 के तहत शराब की बिक्री पर MRP के 25 फीसद तक छूट या छूट की अनुमति नियम 20 के सख्त अनुपालन के साथ दी जाएगी। दिल्ली आबकारी अधिनियम की धारा 4 के तहत आबकारी आयुक्त ने आदेश दिया है कि लाइसेंसधारी विक्रेता दिल्ली में शराब की बिक्री पर MRP के अधिकतम 25 फीसद तक डिस्काउंट दे सकते हैं।

लावरोव ने रूस-भारत-चीन त्रिपक्षीय तंत्र, विकास पर चर्चा की

गेंहूं की खड़ी फसल में भड़की भीषण आग, 40 बीघे में लगे गेंहू हुआ राख, क्या किसानों को मिलेगा मुआवज़ा ?

डॉलर की बढ़ती ताकत से भारत के विदेशी रिजर्व को कम किया जा रहा है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -