IPL 2023: राशिद खान को क्यों मिली गुजरात की कप्तानी, हार्दिक को अचानक क्या हुआ ?
IPL 2023: राशिद खान को क्यों मिली गुजरात की कप्तानी, हार्दिक को अचानक क्या हुआ ?
Share:

नई दिल्ली: गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पंड्या को अचानक क्या हो गया ? कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच के बाद टॉस के बाद हर किसी के दिमाग में यही सवाल चल रहा है. गुजरात और KKR की टीम IPL के 13वें मैच में आमने- सामने है. टॉस के लिए KKR की ओर से तो नीतीश राणा आए, लेकिन, गुजरात की ओर से हार्दिक पंड्या की बजाय राशिद खान आए.

 

पंड्या के स्थान पर राशिद को कप्तानी करते देख हर कोई दंग रह गया था. टॉस जीतने के बाद राशिद ने पंड्या के ना खेलने के पीछे का कारण भी बताया. टॉस जीतकर गुजरात ने पहले बैटिंग चुनी. राशिद ने इसके बाद बताया कि आखिर क्यों आनन- फानन में उन्हें कप्तानी दी गई. राशिद ने बताया कि पंड्या बीमार हैं और वो कोई जोखिम नहीं लेना चाहते थे. मैनेजमेंट भी बड़े टूर्नामेंट में पंड्या की फिटनेस को लेकर रिस्क नहीं लेना चाहती थी. पंड्या की जगह अंतिम एकादश में विजय शंकर को शामिल किया गया. ये दूसरी दफा है जब हार्दिक पंड्या गुजरात के किसी मैच से बाहर हुए.

गत वर्ष चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ भी पंड्या गुजरात के लिए मैच नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह राशिद ने कप्तानी की थी. राशिद ने ना केवल कप्तानी की, बल्कि CSK के मुंह से जीत भी छीन ली थी. उस मैच में राशिद ने 21 गेंदों पर 40 रन ठोककर एक गेंद पहले टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी थी. पिछले सीजन गुजरात ने IPL में पदार्पण किया था और पहली सीजन में भी चैंपियन बन गई. इस सीजन भी उसने अपने शुरुआती दोनों मैच जीते.

IPL 2023: धोनी को लगा बड़ा झटका, 4-5 मैचों के लिए CSK से बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी

जिस खिलाड़ी को KKR ने 20 लाख में ख़रीदा था, उस पर लगा 2 मैचों का बैन

इस क्रिकेटर संग विवाह कर सकती है उर्वशी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -