दर्दनाक! असम के नौगांव में मृत पाए गए 18 हाथी, बिजली गिरने के कारण हुई मौत
दर्दनाक! असम के नौगांव में मृत पाए गए 18 हाथी, बिजली गिरने के कारण हुई मौत
Share:

देश से आए दिन कई तरह के दिल दहला वाले मामले सामने आते रहते है वही इस बीच एक और मामला सामने आया है जिसमे असम के सुदूर पर्वतीय इलाकों में 18 हाथी मृत पाए गए। शोकाकुल घटना गुरुवार को नौगांव जिले में हुई। असम के वन मंत्री परिमल सुकलबेद्य का कहना है कि उनकी प्रारंभिक जांच के अनुसार इससे पता चलता है कि हाथियों की मौत बिजली गिरने से होने वाले करंट की वजह से हुई है। हालांकि सही कारण की पुष्टि पोस्टमार्टम के बाद ही हो सकती है। मंत्री ने एएनआई से बात करते हुए कहा, यह बहुत दुखद घटना है। 

असम के जंगल में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। आज दोपहर जब बारिश हो रही थी, तब एक गड़गड़ाहट हुई और 18 हाथियों की मौत हो गई। आगे उन्होंने बताया कि वह शुक्रवार को घटनास्थल का दौरा करेंगे और हाथियों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। परिमल सुकलबेद्य ने कहा कि उनके पास वर्तमान में वहां एक टीम है, हालांकि अंधेरे में पोस्टमार्टम मुश्किल है। 

प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) अमित सहाय ने पीटीआई को बताया, प्रारंभिक जांच में पाया गया कि करंट लगने के कारण जंबोस की मौत हुई है। सहाय ने कहा कि आमतौर पर हाथी तूफान या बारिश की स्थिति में हडल्स में रहते हैं। शायद, उसी क्षण बिजली गुल हो गई और पूरा समूह मारा गया। पहाड़ी के पास रहने वाले स्थानीय लोगों ने दावा किया कि जंगली हाथियों का झुंड पूरी रात अस्वाभाविक रूप से चिल्ला रहा था और दिन टूटते ही रोता धीरे-धीरे फीका पड़ गया।

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर केस: जमानत के लिए HC पहुंचा नवनीत कालरा, कांग्रेस सांसद बने वकील

क्रिकेटर ऋषभ पंत ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

अप्रैल में 4जी डाउनलोड और अपलोड स्पीड में सबसे अच्छा था Jio नेटवर्क: TRAI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -