अप्रैल में 4जी डाउनलोड और अपलोड स्पीड में सबसे अच्छा था Jio नेटवर्क: TRAI
अप्रैल में 4जी डाउनलोड और अपलोड स्पीड में सबसे अच्छा था Jio नेटवर्क: TRAI
Share:

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) द्वारा साझा किए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, Jio के पास अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी Vodafone की तुलना में लगभग तीन गुना अधिक डाउनलोड स्पीड है, जो अप्रैल में अपलोड स्पीड में सबसे ऊपर है। ट्राई ने पाया कि रिलायंस जियो 20.1 मेगाबिट प्रति सेकेंड की डेटा डाउनलोड दर के साथ 4 जी स्पीड चार्ट में सबसे ऊपर है, जबकि वोडाफोन अप्रैल में 6.7 एमबीपीएस की अपलोड स्पीड में दूसरों से आगे था, जियो की डाउनलोड स्पीड अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी वोडाफोन की तुलना में लगभग तीन गुना अधिक है। 

हालांकि वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर ने अपने मोबाइल कारोबार को वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के रूप में विलय कर दिया है, भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) अभी भी दोनों संस्थाओं के अलग-अलग नेटवर्क स्पीड डेटा जारी करता है। ट्राई के 11 मई को अपडेट किए गए डेटा के अनुसार, वोडाफोन ने अप्रैल में 7 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड दर्ज की। इसके बाद क्रमशः आइडिया और भारती एयरटेल की डाउनलोड स्पीड 5.8 एमबीपीएस और 5 एमबीपीएस रही। अपलोड सेगमेंट में वोडाफोन 6.7 एमबीपीएस की नेटवर्क स्पीड के साथ चार्ट में सबसे ऊपर है। 

इसके बाद आइडिया 6.1 एमबीपीएस, जियो 4.2 एमबीपीएस और एयरटेल 3.9 एमबीपीएस की अपलोड स्पीड के साथ दूसरे नंबर पर रहा। डाउनलोड गति उपभोक्ताओं को इंटरनेट से सामग्री तक पहुंचने में मदद करती है, जबकि अपलोड गति उन्हें अपने संपर्कों को चित्र और वीडियो भेजने या साझा करने में मदद करती है। औसत गति की गणना ट्राई द्वारा वास्तविक समय के आधार पर अपने MySpeed एप्लिकेशन की मदद से पूरे भारत में एकत्र किए गए डेटा के आधार पर की जाती है।

भारत बायोटेक और SII का वादा- अगले 4 महीनों में देश को देंगे इतनी वैक्सीन

सरकार का बड़ा ऐलान, सितंबर तक हर महीने तैयार होगी कोवैक्सीन की 10 करोड़ खुराकें

वैक्सीन की किल्लत के बाद भी क्यों किया टीके का निर्यात ? अब भाजपा ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -