LIC कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, किया हड़ताल का ऐलान
LIC कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, किया हड़ताल का ऐलान
Share:

कोलकाता : भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारी केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के उस बजटीय प्रस्ताव के विरुद्ध चार फरवरी को एक घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया है, जिसमें उन्होंने LIC में सरकार की एक हिस्सेदारी बेचने की बात कही है। जीवन बीमा निगम कर्मचारी एसोसिएशन के कोलकाता डिविजन के उपाध्यक्ष प्रदीप मुखर्जी ने कहा कि, "हम मंगलवार को सवा 12 बजे से सवा एक बजे तक एक घंटे की हड़ताल करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम उसके बाद अपने सभी दफ्तरों में प्रदर्शन भी आयोजित करेंगे। उन्होंने कहा कि, उसके बाद हम सड़क पर उतरकर सरकार के इस कदम का विरोध करेंगे। हम सभी सांसदों के पास भी जाएंगे। LIC के आंशिक विनिवेश के प्रस्ताव को राष्ट्रहित के खिलाफ करार देते हुए मुखर्जी ने कहा है कि यह कंपनी इस वक़्त पूंजी के मामले में भारत की सबसे बड़ी वित्तीय कंपनी है, जो भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को भी पीछे छोड़ चुकी है।

ऑल इंडिया इंश्योरेंस इम्प्लाईज एसोसिएशन (AIIEA) ने भी सरकार के इस कदम की खिलाफत करते हुए कहा है कि पहले तीन या चार फरवरी को एक घंटे की हड़ताल की जाएगी। AIIEA के महासचिव श्रीकांत मिश्रा ने चेन्नई में कहा है कि, "हम इस कदम के खिलाफ हैं। पहले हम तीन या चार फरवरी को एक घंटे की हड़ताल करेंगे, और उसके बाद अपनी आगे के कदम के संबंध में फैसला लेंगे।"

बजट पेश होने के दुसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी गिरावट, जानिए आज के रेट

Budget 2020: तो क्या अब PF पर भी देना होगा TAX ! वित्त मंत्री ने किया ये ऐलान

इंदौर को मिला बड़ा तोहफा, वाराणसी के लिए चलेगी तीसरी प्राइवेट ट्रेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -