इंदौर को मिला बड़ा तोहफा, वाराणसी के लिए चलेगी तीसरी प्राइवेट ट्रेन

इंदौर को मिला बड़ा तोहफा, वाराणसी के लिए चलेगी तीसरी प्राइवेट ट्रेन

नई दिल्ली: IRCTC की तीसरी प्राइवेट ट्रेन इंदौर और वाराणसी के मध्य चलेगी. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने इस संबंध में जानकारी दी है. रात में चलने वाली इस ट्रेन के डिब्बे हमसफर एक्सप्रेस की तरह होगें. आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों में IRCTC ने दो मार्गों पर प्राइवेट रेलगाड़ियों का संचालन शुरू किया है. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने उम्मीद जताई है कि प्राइवेट कंपनियां ट्रेनें चलाने के लिए आगे आएंगी.  

उल्लेखनीय है कि दो मार्गों दिल्ली-लखनऊ और अहमदाबाद-मुंबई पर पहले से ही निजी ट्रेनें चलाई जा रही हैं. यादव ने कहा है कि तीसरी निजी ट्रेन इंदौर-वाराणसी मार्ग पर चलेगी. अधिकारियों ने बताया है कि यह ट्रेन एक हफ्ते में तीन दिन चलेगी. दो दिन लखनऊ होते हुए और एक दिन इलाहाबाद होते हुए चलेगी. IRCTC द्वारा संचालित इस किस्म की यह पहली ट्रेन होगी जिसमें चेयर कार नहीं होगी, बल्कि स्लीपर कोच होंगे. 20 फरवरी के आसपास इसके शुरू होने की संभावना जताई जा रही है.

आपको बता दें कि अहमदाबाद से मुंबई के मध्य देश की दूसरी निजी ट्रेन तेजस 19 जनवरी 2020 को चलनी शुरू हुई थी. देश की दूसरी प्राइवेट ट्रेन को रेल मंत्री पीयूष गोयल और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी की हरी झंडी दिखाई थी.

देश का पहला राष्ट्रीय पुलिस विवि खुलेगा यहाँ, इन कोर्सेज की होगी पढ़ाई

पहली बार 1738 करोड़ के मुनाफे का लुफ्त उठा रही है टाटा मोटर्स, JLR है वजह

एसबीआई को तीसरी तिमाही में मुनाफे में 41.2 फीसदी की वृद्धि