बजट पेश होने के दुसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी गिरावट, जानिए आज के रेट
बजट पेश होने के दुसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी गिरावट, जानिए आज के रेट
Share:

नई दिल्ली: एक फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश कर दिया है और इसके अगले ही दिन आम जनता के लिए राहत भरी खबर आई है. रविवार को लगातार चौथे दिन तेल कंपनियों ने देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी कर दी है. यानी आज ग्राहकों को एक लीटर पेट्रोल-डीजल के लिए शनिवार के मुकाबले कम पैसे का भुगतान करना होगा.

दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत में नौ पैसे की कटौती की गई है. वहीं कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के दाम में आठ पैसे की गिरावट आई है. इसके बाद इन प्रदेशों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 73.10, 75.77, 78.75 और 75.95 रुपये प्रति लीटर हो गए है. वहीं डीजल की बात करें, तो दिल्ली में एक लीटर डीजल आठ पैसे सस्ता हुआ है, कोलकाता में पांच पैसे, मुंबई में छह पैसे और चेन्नई में सात पैसे, जिसके बाद इसके दाम क्रमश: 66.14, 68.54, 69.36 और 69.89 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में परिवर्तन होता है. रोज़ सुबह छह बजे से ही पेट्रोल-डीजल की नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल की कीमत में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बादल इसकी कीमत लगभग दोगुना हो जाती है.

चेन्नई : 4 यात्रियों के पास करोड़ो को सोना जब्त, इस देश से भारत पहुंचे

Budget 2020: तो क्या अब PF पर भी देना होगा TAX ! वित्त मंत्री ने किया ये ऐलान

इंदौर को मिला बड़ा तोहफा, वाराणसी के लिए चलेगी तीसरी प्राइवेट ट्रेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -