AAP के 5 नेताओं पर LG सक्सेना ने ठोंका मानहानि का मुकदमा, झूठे आरोप लगाने का मामला

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) विनय सक्सेना ने गुरुवार को प्रदेश की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) और उसके 5 नेताओं के खिलाफ उनके आरोपों को लेकर मानहानि का केस दर्ज कराया है। सक्सेना ने गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से AAP और उसके कई नेताओं को उनके और उनके परिवार के खिलाफ 'झूठे' और बेबुनियाद इल्जाम लगाने से रोकने का अनुरोध किया है। बता दें कि 'AAP' नेताओं ने दावा किया था कि खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) के अध्यक्ष के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान सक्सेना 1,400 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल थे।

2 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग करते हुए LG सक्सेना ने कोर्ट को बताया है कि AAP ने नियोजित मकसद के साथ कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा की जा रही कार्रवाई से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ये इल्जाम लगाए थे।  इसके साथ ही, LG सक्सेना ने 'AAP' और उसके नेताओं आतिशी, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक, संजय सिंह और जैस्मीन शाह द्वारा सोशल मीडिया पर प्रसारित और जारी किए गए कथित झूठे और अपमानजनक पोस्ट या ट्वीट या वीडियो को हटाने का आदेश देने की मांग की है। उन्होंने AAP और उसके पांच नेताओं से ब्याज समेत 2 करोड़ रुपये के हर्जाना देने की भी मांग की है।

सक्सेना के वकील ने उच्च न्यायालय से ट्विटर और यूट्यूब (गूगल इंक) को वादी और उसके परिवार के सदस्यों की तस्वीरों के साथ ट्वीट, री-ट्वीट, पोस्ट, वीडियो, कैप्शन, टैगलाइन को हटाने या हटाने का निर्देश देने का भी आग्रह किया है।

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -