लीसेस्टर सिटी ने पहली बार जीता एफए कप, तोड़ा अब तक का सबसे पुराना रिकॉर्ड
लीसेस्टर सिटी ने पहली बार जीता एफए कप,  तोड़ा अब तक का सबसे पुराना रिकॉर्ड
Share:

लीसेस्टर सिटी ने अपने इतिहास में पहली बार FA कप हासिल कर लिया है। जिसने 137 साल के इतिहास का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। शहर ने शनिवार को वेम्बली में खेले गए रोमांचक फाइनल में चेल्सी को 1-0 से हराकर जीत हासिल की। वेम्बली स्टेडियम में FA कप के फाइनल को 22000 प्रशंसकों ने देखा। कोविड -19 महामारी के मद्देनजर खेल गतिविधियों को बंद करने के बाद से इंग्लैंड में यह सबसे बड़ी भीड़ है। वेम्बली में अद्भुत भीड़ होने के कारण कठिन कोविड -19 युग में ऊर्जा के साथ अच्छी यादें वापस लाईं।

दूसरे हाफ में Youri Tielemans की लंबी दूरी की शानदार स्ट्राइक के बाद की गर्जना अविश्वसनीय थी। एफए कप फाइनल के लिए अपनी क्षमता के केवल एक चौथाई की अनुमति के बावजूद प्रतिष्ठित स्थल में माहौल के लिए एक वसीयतनामा की तरह हुआ। जब चेल्सी ने सोचा कि वे वेस मॉर्गन के अपने लक्ष्य के माध्यम से समतल हो गए हैं तो बहुत सारे नाटक देखे गए। लेकिन खेल समाप्त नहीं हुआ था, जबकि VAR ने फैसला सुनाया कि बेन चिलवेल ऑफसाइड थे। शहर, लीसेस्टर पिछली बार 1969 में एफए कप फाइनल में पहुंचा था। 

ब्रेंडन रॉजर्स के लिए, यह पहली बड़ी अंग्रेजी ट्रॉफी है क्योंकि लीसेस्टर ने अपने चौथे फाइनल में एफए कप की महिमा के लिए अपने इंतजार को समाप्त कर दिया। 149 साल पुरानी इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए टाईलेमैंस का लक्ष्य सर्वश्रेष्ठ में गिना जाएगा। जबकि थॉमस ट्यूशेल की चेल्सी ने पहले हाफ में अपना दबदबा बनाया, लेकिन प्रमुख ओपनिंग बनाने के लिए संघर्ष किया, भले ही लीसेस्टर ने अपना केंद्र आधा जॉनी इवांस को 34 वें मिनट में चोटिल कर दिया। चेल्सी ने लगातार 2 एफए कप फाइनल गंवाए हैं क्योंकि उन्हें पिछले साल आर्सेनल ने हराया था। चेल्सी और लीसेस्टर सिटी भी जल्द ही मंगलवार, 18 मई को एक बड़े प्रीमियर लीग मैच में मिलेंगे।

 

कोरोना के डर से चीन ने नेपाल से एवरेस्ट क्लिम्ब्स पर रोक लगाने की कही बात

वियना में इस्राइली ध्वज फहराए जाने के कारण ईरान के विदेश मंत्री ने रद्द की अपनी यात्रा

आंध्र प्रदेश सरकार ने डेयरी घोटाले के मामले में हाई कोर्ट के आदेश को दी चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -