वियना में इस्राइली ध्वज फहराए जाने के कारण ईरान के विदेश मंत्री ने रद्द की अपनी यात्रा
वियना में इस्राइली ध्वज फहराए जाने के कारण ईरान के विदेश मंत्री ने रद्द की अपनी यात्रा
Share:

ईरान के विदेश मंत्री ने विएना में अपने ऑस्ट्रियाई समकक्ष की एक नियोजित यात्रा को रद्द कर दिया है। यह निर्णय ऑस्ट्रिया के चांसलर और विदेश मंत्रालय द्वारा उग्रवादी हमास समूह के साथ इजरायल के संघर्ष में एकजुटता के संकेत के रूप में इजरायल के झंडे को फहराने के बाद आया है। 

ऑस्ट्रियाई मीडिया ने शनिवार को बताया कि ईरानी विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ शनिवार की सुबह ऑस्ट्रियाई समकक्ष अलेक्जेंडर शैलेनबर्ग से मिलने वाले थे। लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रियाई नेताओं के शुक्रवार को इजरायल का झंडा फहराने के फैसले पर यात्रा रद्द कर दी। ऑस्ट्रिया प्रेस एजेंसी ने कहा कि स्कैलेनबर्ग की प्रवक्ता क्लाउडिया ट्यूर्ट्सचर ने रिपोर्ट की पुष्टि की। 

उन्होंने कहा, हमें इसका खेद है। वियना हाल के हफ्तों में वार्ता की मेजबानी कर रहा है जिसका उद्देश्य ईरान की परमाणु महत्वाकांक्षाओं के बारे में चिंताओं को दूर करने के उद्देश्य से 2015 के परमाणु समझौते में संयुक्त राज्य अमेरिका को वापस लाना है। फ्रांस, जर्मनी, ब्रिटेन, रूस और चीन अभी भी उस समझौते के पक्षकार हैं। ईरान के उप विदेश मंत्री, अब्बास अराघची ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि ऑस्ट्रिया अब तक बातचीत के लिए एक महान मेजबान रहा है लेकिन यह कब्जे वाले शासन का झंडा देखने के लिए चौंकाने वाला और दर्दनाक था, जिसने दसियों निर्दोष नागरिकों को बेरहमी से मार डाला, जिसमें कई बच्चे भी शामिल थे।

आसमान में अचानक हुई दो विमानों की टक्कर, यात्रियों का हुआ ये हाल

आज 'विश्व व्हिस्की दिवस' मना रही पूरी दुनिया, जानिए इसका पूरा इतिहास

भारत की कोरोना लड़ाई में सहायता को आगे आया न्यूयॉर्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -