मलयालम के महान पटकथा लेखक जॉन पॉल पुथुसेरी का निधन
मलयालम के महान पटकथा लेखक जॉन पॉल पुथुसेरी का निधन
Share:

कोचीन: जॉन पॉल पुथुसेरी, एक बहुमुखी पटकथा लेखक, जिन्होंने लगभग 100 फिल्मों के लिए पटकथा लिखी, जिनमें से कई मलयालम क्लासिक्स हैं, का शनिवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

वह 72 साल के थे और कुछ समय से विभिन्न बीमारियों का इलाज करा रहे थे। उनके परिवार के अनुसार, पुथुसेरी की हालत बिगड़ने के बाद पिछले दो महीनों से गंभीर चिकित्सा ध्यान दिया जा रहा था।

पुथुसेरी एक प्रतिभाशाली थे जिन्होंने एक्शन थ्रिलर, नाटक, मनोरंजन और यहां तक कि कॉमेडी सहित सभी प्रकार की फिल्मों को लिखने के लिए दुर्लभ कौशल प्रदर्शित किया था। उन्हें "चमारम," 'पलंगल', और "ओरू मिन्नामिनुंगिन्ते नुरुंगु वेट्टम" जैसी क्लासिक फिल्मों की पटकथाओं के लिए जाना जाता था, सभी पौराणिक भरतन द्वारा निर्देशित, और बालू महेंद्र-निर्देशित "यात्रा" द्वारा निर्देशित।

वह समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और व्यावसायिक रूप से सफल दोनों फिल्मों के लिए पटकथा लिखकर कला और बड़े पैमाने पर मनोरंजन के बीच की रेखाओं को धुंधला करने में भी सफल रहे। उनका स्क्रीनराइटिंग करियर 1980 की फिल्म "चमारम" से शुरू हुआ। 

पुथुसेरी ने भरतन और बालू महेंद्र के अलावा आई वी शशि, सेतुमाधवन, जोशी और अन्य सहित कई उल्लेखनीय फिल्म निर्माताओं के साथ काम किया। शशि की फिल्म "वेल्लाथुवल" (2009) की रिलीज के बाद 10 साल के अंतराल के बाद, उन्होंने 2019 में कमल की फिल्म "प्रणायामिनुकलुद कदल" के लिए स्क्रिप्ट लिखकर उद्योग में वापसी की।

MP में बन रहे प्लांट में लगी खतरनाक आग, जमकर ख़ाक हुई करोड़ों की सोलर प्लेट्स

गोलगप्पे खा रही महिला के साथ हुआ कुछ ऐसा कि 2 समुदायों में हो गई भयंकर झड़प, कई लोग हुए घायल

बस-ट्रक में हुई खतरनाक टक्कर, यात्रियों का हुआ ये हाल

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -