लेबनान अमेरिका की अनुमति से सीरिया से ऊर्जा आयात कर सकता है
लेबनान अमेरिका की अनुमति से सीरिया से ऊर्जा आयात कर सकता है
Share:

 

लेबनान के विदेश मंत्री अब्दुल्ला बौ हबीब ने कहा कि, अमेरिका लेबनान को सीरिया के माध्यम से मिस्र और जॉर्डन से प्राकृतिक गैस और बिजली खरीदने में सक्षम करेगा, बिना यूएस सीज़र अधिनियम, जो सीरिया के साथ सहयोग को प्रतिबंधित करता है।

बौ हबीब ने गुरुवार को बाबदा पैलेस में राष्ट्रपति मिशेल औन के साथ एक बैठक के दौरान उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका की अपनी हालिया यात्रा पर अद्यतन करने के लिए कहा कि अमेरिकी अधिकारियों ने सीरिया के माध्यम से बिजली आयात करने के लिए लेबनान की क्षमता के बारे में मिस्र के अधिकारियों को सूचित किया था। पिछले सितंबर में, जॉर्डन, मिस्र, सीरिया और लेबनान के ऊर्जा और तेल मंत्रियों ने लेबनान की विद्युत समस्या को कम करने के लिए अरब गैस पाइपलाइन के माध्यम से जॉर्डन से बिजली और मिस्र से प्राकृतिक गैस भेजने पर सहमति व्यक्त की।

लेबनान के विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि अमेरिकी अधिकारियों ने लेबनान और इज़राइल के बीच दक्षिणी समुद्री सीमा के सीमांकन की प्रक्रिया को फिर से शुरू करने में रुचि व्यक्त की है, और अमेरिकी मध्यस्थ अमोस होचस्टीन इस संबंध में अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए आने वाले दिनों में लेबनान लौट आएंगे।

लगातार सरकारों की विफल नीतियों के परिणामस्वरूप लेबनान एक असाधारण वित्तीय संकट से गुज़रा है, जिसके परिणामस्वरूप 96 अरब डॉलर से अधिक का राष्ट्रीय ऋण हुआ है।

उत्तर कोरिया ने नए अमेरिकी प्रतिबंधों के बाद 'मजबूत' प्रतिक्रिया की चेतावनी दी

दक्षिण कोरिया ने अपनी विदेश यात्रा एडवाइजरी 13 फरवरी तक बढ़ाई

पाकिस्तान के निचले सदन ने राजस्व बढ़ाने और वित्तीय सुधार करने के लिए विधेयक पारित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -