केरल नन रेप केस: विधायक ने बताया नन को वेश्या, एनसीडब्ल्यू ने की कार्यवाही की मांग

Sep 09 2018 02:27 PM
केरल नन रेप केस: विधायक ने बताया नन को वेश्या, एनसीडब्ल्यू ने की कार्यवाही की मांग

कोच्ची: नेशनल कमिशन फॉर विमेन (एनसीडब्लू) ने रविवार को केरल की एक नन के खिलाफ विधायक पीसी जॉर्ज की 'वेश्या' टिप्पणी के खिलाफ जमकर हल्ला बोला. यह वही नन है, जिन्होंने  जालंधर स्थित बिशप फ्रैंको मुल्लाकलल पर 2014 से दो साल की अवधि में 13 बार बलात्कार करने का आरोप लगाया है. 

केरल नन रेप केस: बिशप की गिरफ़्तारी को लेकर कैथोलिक समुदाय का उग्र प्रदर्शन

उल्लेखनीय है कि शनिवार को मीडिया के साथ बातचीत में, पुंजर से स्वतंत्र सांसद जॉर्ज ने पीड़ित के चरित्र पर सवाल उठाए और कहा, "क्या इसमें कोई संदेह है कि नन एक वेश्या है? बारह बार यह खुशी थी, 13 वें बार बलात्कार हो गया? 12 बार क्या हो गया था  ? वह यह किससे कह रही है? उसने पहली बार शिकायत क्यों नहीं की? तीन बहनों की जांच कीजिए. चलो देखते हैं कि वे पवित्र हैं या नहीं."  बयान की निंदा करते हुए, एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा "मैं ऐसे सांसदों से शर्मिंदा हूं जो महिलाओं की मदद करने के बजाए इस तरह के बयान दे रहे हैं.

म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिमों की मुश्किलें बढ़ी, सरकार ने अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का भी आदेश किया खारिज

रेखा ने कहा, "मैं नन से व्यक्तिगत रूप से मिली हूँ, वह बिशप के खिलाफ विरोध कर रही थी और खुद के लिए न्याय की मांग कर रही थी. मैंने देखा चर्च द्वारा उसे प्रताड़ित किया गया है. उन्हें राशन और स्टिपेंड जैसी बुनियादी सुविधाओं से वंचित कर दिया गया था." सीपीएम की सुभाषिनी अली ने भी विधायाक के बयान की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि नन ने बिशप के खिलाफ और अत्याचार के खिलाफ आवाज़ उठाई है, हमे उनका साथ देना चाहिए, उसके बजाए विधायक ऐसी टिप्पणियां कर रहे हैं, ये उन्हें बिलकुल शोभा नहीं देता. आपको बता दें कि विधायक की टिप्पणी उस दिन हुई जब बिशप की तत्काल गिरफ्तारी की मांग के लिए पांच ननों के एक समूह ने कोच्चि में सार्वजनिक विरोध किया था.  

खबरें और भी:-​

बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक में गरजे अमित शाह, कहा भाजपा को कोई पराजित नहीं कर सकता

जल्द शुरू होगी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, अमित शाह पहुंचे, इन अहम् मुद्दों पर होगी चर्चा

बेघर दंपत्ति ने मूक-बधिर महिला को लिया गोद, मदद के लिए सरकार से लगाई गुहार

 

?