अब तक की बड़ी सुर्खियां
अब तक की बड़ी सुर्खियां
Share:

आतंकवाद पर भारत की कार्रवार्इ की अमेरिका मे भी तारीफ, कहा 2 साल से ज्यादा जिंदा नहीं रह पाते आतंकी
नई​ दिल्ली।  पिछले कुछ समय से भारतीय सेना ने आतंकवाद पर तेजी से कमर कसनी शुरू कर दी है। अब सेना के इस कदम ने अमेरिका का भी ध्यान अपनी ओर खींचा है। दरअसल अमेरिका के प्रमुख अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा कि भारतीय सेना के चलते कश्मीर में आतंकवाद की कमर टूट चुकी है। यहां आतंकी घटनाओं में पहले के मुक़ाबले काफी कमी देखी जा रही है और आतंकी संगठन भी घट गए हैं। इस अखबार का मानना है कि भारत के दबाव में अब पाकिस्तान भी आतंकियों की पहले जैसी मदद नहीं कर पा रहा है।

मुजफ्फरपुर रेप केस : सुप्रीम कोर्ट की मीडिया को फटकार, केंद्र और राज्य सरकार को थमाया नोटिस
नई दिल्ली : बिहार के मुजफ्फरपुर में मासूम बच्चियों से हुए दुष्कर्म के मामले ने शीर्ष अदालत तक का भी दरवाजा खटखटा दिया है. जहां आज सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए इस मामले पर सुनवाई की. इस दौरान शीर्ष अदालत ने मीडिया को जमकर फटकार लगाई. साथ ही केंद्र और राज्य सरकार के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एक नोटिस भी जारी किया और सरकार से इस मामले में जवाब मांगा है. 

एनआरसी का विरोध करना ममता को पड़ा महंगा, दो नेताओं ने छोड़ी पार्टी
कोलकाता। असम में नेशनल रजिस्टर आॅफ सिटीजन्स (एनआरसी) लागू करने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कड़े  रुख अख्तियार किए हुए हैं। उन्होंने इस मसले पर कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात भी की और सरकार के खिलाफ जमकर बयानबाजी भी कर रही हैं। लेकिन एनआरसी को लेकर ममता को अपने यह तेवर भारी पड़ गए हैं। उनकी ही पार्टी में इस मसले पर बगावत हो गई और दो नेताओं ने पार्टी से किनारा कर लिया। 

पाकिस्तान के आए अच्छे दिन, 15 करोड़ डॉलर की मदद करेगा अमेरिका
 वाशिंगटन। पाकिस्तान मे नई सरकार बनने वाली है, लेकिन उससे पहले उसे अमेरिका से एक बड़ी खुसखबरी मिली है। दरअसल अमेरिकी सरकार ने पाकिस्तान को 15 करोड़ डॉलर की मदद करने का फैसला लिया है। पाकिस्तान के लिए ये खबर इसलिए भी खास है क्योंकि अमेरिका ये मदद ने पाकिस्तान मे आतंकवादी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करने की शर्त के बिना दे रहा है।

 

भारतीय महिला हॉकी टीम आज आयरलैंड से भिड़ेगी
नई दिल्ली: आज भारतीय महिला हॉकी टीम विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर इतिहास रचने उतरेगी. भारत ने इटली को क्रॉसओवर मैच में हराकर क्वॉटर फाइनल में अपनी जगह बनाई है. आज के मैच में अगर भारतीय टीम आयरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना लेती हैं तो वो दूसरी बार विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी.

ख़बरें और भी...

हैदराबाद: जजीरा एयरवेज में आग, सभी यात्री सुरक्षित

2 अगस्त सुबह की बड़ी ख़बरें

सरकार की मदद नहीं मिलने पर बेटियों ने खोद दिया कुआँ

कर्नाटक में फिर नाटक बुलाया गया आज बंद...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -