सरकार की मदद नहीं मिलने पर बेटियों ने खोद दिया कुआँ

सरकार की मदद नहीं मिलने पर बेटियों ने खोद दिया कुआँ
Share:

गाँव की बेटियां बहुत कुछ कर गुज़रती है, लड़कों से कंधा मिलाकर चल रही है और इसका नतीजा आप मध्य प्रदेश के खरगोन में देख सकते हैं। जी हाँ, मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में दो बेटियों ने कुआँ खोद डाला है। जानकर हैरानी होगी कि इस काम में उन लड़कियों की मदद सरकार ने भी नहीं की जिसके कारण उनके पिता हताश हो गए थे और इसी हताशा को मटाने के लिए उन बेटियों ये फैसला लिया।

कमलनाथ-सिंधिया के सपनों पर फिरेगा पानी, कांग्रेस ने माना MP में फिर जीतेंगी BJP

पानी की कमी के चलते भीषण गर्मी में अपनी खून पसीने को एक कर ये कुआँ खोदा है। बेटियों की ये मेहनत देखकर पिता की आँखें नम हो गई। आपको बता दें, ये मामला है मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के भीकनगांव का जहाँ की बेटियां ज्योति और कविता जो अपनी ग्रेजुएशन पूरी कर चुकी हैं और अपने इंजिनियर भाई के साथ ये कुआँ खोद डाला है। पहले इस कुएं को प्रश्न ने 10 फ़ीट तक खोद दिया था जिसके बाद उन्हैं याद ही नहीं रहा लेकिन उसी को देखते हुए कविता और ज्योति ने हिम्मतभरा काम कर दिया। इन दोनों ने 4 महीने में 28 फीट का कुआं खोदकर तैयार कर दिया।

इंदौर से तीन राज्यों पर नजर रखेंगे अमित शाह!

इस पर उन बेटियों ने कहा है 'तीन सालों तक सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने के बाद हमें यह एहसास हो गया था कि प्रशासन की तरफ से इस मामले में कोई मदद नहीं मिलने वाली है। हम अपने पिता और चाचा को और अधिक परेशान नहीं देख सकते थे। इसके बाद हमने अप्रैल में खुद ही इस काम को पूरा करने का फैसला किया, जब पारा 40 डिग्री के पार जा रहा था। अब हमारे पिता और चाचा को सिंचाई की परेशानी नहीं होगी और वे अगले साल की गर्मियों के लिए तैयार रहेंगे।' 

बारिश के मौसम में ले मध्य प्रदेश की इन खूबसूरत जगहों पर घूमने का मजा

इस बेटियों के पिता बाबू भास्कर ने कहा कि 'मेने अपनी सारी कमाई उनकी पढाई में खर्च कर दी और अब उनकी इस कड़ी मेहनत पर मैं शाबासी दूं या फिर अपने आप पर पछतावा करूं कि मेरी वजह से वो एक मजदुर बनकर रह गई।' हालाँकि जो भी हुआ हो लेकिन उनके पिता को दोनों बेटियों पर काफी गर्व है जिसकी उम्मीद उन्हें सरकार से नहीं थी वो उनकी बेटियों ने कर दिया।

खबरें और भी।।

मध्यप्रदेश से जुड़ी कुछ रोचक बातें।।।

बेरोजगारी पर बोले रामदेव यह भारत माता के माथे पर कलंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -