2 अगस्त सुबह की बड़ी ख़बरें
2 अगस्त सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:

कर्नाटक में फिर नाटक बुलाया गया आज बंद...
नई दिल्ली : देश में मांगों और मांगों को लेकर बंद का सिलसिला जारी है. जहां एक तरफ महाराष्ट्र आरक्षण की आग में तप रहा है वही आज बिहार में भी रेप के एक मामले में बिहार बंद का एलान हो चूका है. इसके साथ ही अलग राज्य की मांग को लेकर आज कर्नाटक को भी बंद किया जा रहा है. कर्नाटक को अलग राज्य बनाने की मांग को लेकर आज कई संगठनों ने बंद बुलाया है.

 

केरल में बुराड़ी फिर दोहराया, 4 लोगों की मौत
केरल : देश की जनता बुराड़ी जैसी घटना को अभी भूल भी नहीं पाई थी कि एक और ऐसा ही केस फिर सामने आया है. जिसमे अन्धविश्वाश के चलते एक ही परिवार के चार लोगों ने मौत को गले लगा लिया. यह घटना केरल के इडुक्की जिले की बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक केरल के इडुक्की जिले में पिछले काफी दिनों से एक ही परिवार के चार लोग लापाता थे.

मोदी को हटाना मेरा मकसद : ममता बनर्जी
2019 लोकसभा चुनाव होने हैं और इस समय विपक्षी दलों की एकजुटता में सबसे बड़ी बाधा प्रधानमंत्री उम्मीदवारी बनी हुई है। इस बाधा के बारे में हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बात की। उन्होंने कहा कि उनका मकसद पीएम मोदी को हराना है। बीते कल उन्होंने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाक़ात भी की और मुलाक़ात के पहले ही उन्होंने कहा की उनकी सबसे पहली प्राथमिकता केंद्र से बीजेपी की सरकार को हटाना है, इसके लिए वह चाहती हैं कि सभी विपक्ष साथ हो जाए।

डेनमार्क में बुर्का बैन कानून लागू किया गया
कोपनहेगन l डेनमार्क में नकाब और बुर्का समेत चेहरा ढंकने वाले सारे परिधानों के पहनने पर घोषित कानूनी प्रतिबंध बुधवार से लागू कर दिया गया है. जिसके बाद  इस रोक के समर्थन और विरोध में जमकर जुबानी जंग भी देश में देखने को मिल रही है. आपको बता दें कि डेनमार्क की संसद ने 31 मई को इस कानून को मंजूरी दी थी. 

अब विदेशों में दौड़ेंगी ‘मेड इन इंडिया’ ट्रेनें
नई दिल्ली :  भारतीय रेल की पटरियों पर अब तक 'मेड इन इंडिया' ट्रैन नहीं आई लेकिन पडोसी देशों में इस ट्रैन को लेकर लोग काफी उत्साहित हैं. दरअसल श्रीलंका ने हाल ही में भारत से 6 डीईएमयू ट्रेन सेट की मान की है उन्होंने कहा है कि उन्हें जल्द से जल्द 6 डीईएमयू ट्रेन सेट चाहिए. केवल श्रीलंका ही नहीं बल्कि बांग्लादेश और म्यांमार ने भी भारत से ऐसी ही ट्रैन कोच और इंजन की मांग की है. भारत से श्रीलंका को ट्रेन सेटों को निर्यात की जाने की तैयारियां की जा रही है. उन्हें इस समय चेन्नई रेल कोच फैक्ट्री में तैयार किया जा रहा है. रेलवे श्रीलंका के साथ ही बांग्लादेश और म्यंमार को भी ट्रेन कोच और इंजन देने की तैयारी में हैं.

तृणमूल कांग्रेस- नागरिकता कोई गिफ्ट या खिलौना नहीं
नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेता अरुण जेटली ने हालिया एक बयान दिया था जिसमे उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी असम के राष्ट्रीय नागरिक पंजी. (एनआरसी) के मुद्दे पर देश की एकता के साथ भेदभाव कर रही हैं. जिसके जवाब में अरुण जेटली पर पलटवार करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि नागरिकता कोई गिफ्ट नहीं है जिसे दिया या वापस लिया जा सके.

ख़बरें और भी...

कर्नाटक में फिर नाटक बुलाया गया आज बंद...

डेनमार्क में बुर्का बैन कानून लागू किया गया

प्रधानमंत्री निवास में नही रहेंगे इमरान खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -