किसी आम इंसान नहीं बल्कि महाराजा से हुआ था लता मंगेशकर को प्यार, लेकिन फिर...
Share:

भारत की वो मशहूर गायिका जिनकी आवाज सुनते ही लोगों के होश उड़ जाया करते थे... हम बात कर रहे हैं लता मंगेशकर की जिनके गले में स्वयं सरस्वती माता विराजमान है. लता मंगेशकर 28 सितम्बर को अपना 89वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगी. लता का जन्म 28 सितम्बर 1929 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था. लता दीदी के संगीत करियर के बारे में तो आज तक आप सभी ने कई सारे किस्से सुने होंगे लेकिन हम आपको आज उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ किस्से बताने जा रहे हैं. बहुत कम ही लोग लता मंगेशकर की पर्सनल लाइफ के बारे में जानते होंगे. लता जी के फैंस दुनियाभर में मौजूद हैं और सभी के मन में आज तक एक ही सवाल आता है कि आख़िरकार उन्होंने अब तक शादी क्यों नहीं की?

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि लता जी को भी प्यार हुआ था वो भी किसी आम इंसान नहीं बल्कि एक महाराजा से. जी हां.... सुनों की रानी लता अपने भाई ह्रदयनाथ मंगेशकर के दोस्त को अपना दिल दें बैठी थीं. लता ने किसी ऐसे वैसे इंसान को नहीं बल्कि एक महाराजा को अपना दिल दिया था. अगर उन महाराजा से लता की शादी हो जाती तो आज वो किसी राज्य की महारानी होती. लेकिन लता की किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था. जब भी लता से उनकी शादी के बारे में सवाल किये जाते हैं तो उनका हमेशा एक ही जवाब रहता है कि घर की जिम्मदेदारियों के कारण उन्होंने कभी शादी नहीं की.

लता को डूंगरपुर राजघराने के महाराजा राज सिंह से प्यार हुआ था. लता और राज की मुलाकात उस समय हुई थी जब राज लॉ की पढाई करने मुंबई आए थे. उस समय लता भी अपने भाई के साथ राज से मिलने उनके घर जाय करती थीं. लता महाराजा से बेहद प्यार करने लगी थीं. लेकिन लता और राज की शादी इसलिए नहीं हुई क्योकि राज के घरवालों ने उन्हें पहले ही कह दिया था कि वो किसी आम घर की लड़की से शादी नहीं कर सकते. राज ने भी अपने माता-पिता को दिया ये वादा निभाया और हैरानी वाली बात तो ये है कि दोनों एक-दूसरे के प्यार में इतने ज्यादा पागल थे कि दोनों ही आजीवन कुंवारे रहे. लता ने कभी अपनी शादी और पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर बात नहीं की.

बॉलीवुड अपडेट... 

ये है बॉलीवुड के 'रोमांस किंग' जिनकी सभी फ़िल्में रुमानियत से भरी होती थी

हिट फिल्म के सीक्वल से छिनी सिद्धार्थ की जगह, होंगे अर्जुन

रोजाना अपनी हॉट फोटोज शेयर कर तहलका मचा रहीं हैं जाह्नवी कपूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -