एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में अंतिम पंघाल ने फाइनल में बनाया स्थान
एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में अंतिम पंघाल ने फाइनल में बनाया स्थान
Share:

इंडिया की युवा पहलवान अंतिम पंघाल ने जवाबी अटैक का शानदार नमूना पेश करते हुए बुधवार को यहां एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के 53 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में स्थान बना लिया है जबकि अंशु मलिक जापान की साए नैंजो के रक्षण को तोड़ने में नाकाम रही और उन्हें अब कांस्य पदक के लिए भिड़ना पड़ेगा। बीते वर्ष अंडर 20 विश्व चैंपियन बनने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनी 18 साल की पंघाल ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को आसानी से हराया और फाइनल तक की राह में केवल एक अंक गवा दिया है। 

पंघाल ने सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान की अक्तेंग क्यूनिमजाएवा के विरुद्ध चेतावनी मिलने के कारण एक अंक गंवाया लेकिन उन्होंने यहां मुकाबला आसानी से 8-1 से जीत लिया है। पंघाल ने अपने अभियान की शुरुआत सिंगापुर की सिआओ पिंग एलविना लिम के विरुद्ध आसान जीत के साथ की और जिसके उपरांत क्वार्टरफाइनल में चीन की ली डेंग को 6-0 से मात दे दी है। गोल्ड मेडल के लिए उनका मुकाबला 2021 की  वर्ल्ड चैंपियन जापान की अकारी फुजिनामी से होने वाली है जिन्होंने 2020 में सीनियर स्तर पर प्रतिस्पर्धा शुरू करने के उपरांत बमुश्किल ही कोई मुकाबला गंवाया होने वाला है। 

अंशु मलिक से 57 किग्रा भार वर्ग में अच्छे प्रदर्शन  का अनुमान थी लेकिन 2021 की विश्व चैंपियनशिप की सिल्वर मेडल विजेता यह इंडियन खिलाड़ी मौजूदा अंडर 23 विश्व चैंपियन नैंजो के विरुद्ध अंक बनाने के लिए जूझ रही थी। जापानी पहलवान ने पहले पीरियड में आक्रामकता भी दिखाई जबकि अंशु को निष्क्रिय बने रहने के लिए एक अंक गंवाना पड़ा। नैंजो ने भी दूसरे पीरियड में निष्क्रियता के लिए अंक गंवाया लेकिन जिसके उपरांत वह हावी हो गई और जब रेफरी ने मुकाबला रोका तब जापानी पहलवान 5-1 से आगे थी। 

प्रीतम सिवाच अकादमी ने अपने नाम की अंडर-21 महिला हॉकी लीग

कार्लो मास्टर्स के अगले दौर में पहुंचे ज्वेरेव और दिमित्रोव मोंटे

मुंबई CT ने अपने नाम की शानदार जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -