प्रीतम सिवाच अकादमी ने अपने नाम की अंडर-21 महिला हॉकी लीग
प्रीतम सिवाच अकादमी ने अपने नाम की अंडर-21 महिला हॉकी लीग
Share:

प्रीतम सिवाच स्पोट्र्स फाउंडेशन हॉकी टीम ने खेलो इंडिया अंडर-21 महिला लीग के फाइनल में मंगलवार को HR हॉकी अकादमी को 2-0 से मात देखने के लिए मिली है खिताब अपने नाम किया। खबरों का कहना है कि पद्म श्री मोहम्मद शाहीद हॉकी स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में तन्नु ने पहले क्वार्टर में एक फील्ड गोल के जरिए से प्रीतम सिवाच का खाता खोला, जबकि साक्षी राणा ने तीसरे क्वार्टर में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर बढ़त को दोगुना करने का काम भी किया है। साक्षी कुल 8 गोल करके टूर्नामेंट की शीर्ष स्कोरर भी बनी हुई थी। इस बीच, स्पोट्र्स हॉस्टल ओडिशा ने पहले दिन कांस्य पदक मैच में साई बाल टीम को 3-1 से मात दे दी है। कुलदीप सिवाच द्वारा प्रशिक्षित टीम को चैम्पियन बनने पर 5 लाख रुपए के इनाम से नवाज़ा गया, जबकि उपविजेता को 3 लाख रुपए दे दिए गए है। तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों को 2-2 लाख रुपए दिए गए।

इसके पहले ख़बरें थी कि हॉकी इंडिया के सूत्रों का बोलना है कि हम जल्द से जल्द लीग शुरू करना चाहते हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अगले वर्ष फरवरी तक लीग के लिए खाली वक़्त बिलकुल भी नहीं है। तब तक हमारे पास लीग शुरू कराने के लिए बहुत वक़्त है। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की का कहना है कि उन्हें आज बहुत राहत महसूस हो रही है, क्योंकि हॉकी इंडिया लीग शुरू कराना उनकी उच्च प्राथमिकता में है।

अगले वर्ष मार्च के माह में यह लीग हो सकती है, क्योंकि फरवरी तक वक़्त नहीं है। मार्च में भी वक़्त नहीं मिलने पर आने वाले माह में इसका आयोजनभी किया जा रहा है। यह लीग 2013 में शुरु हुई थी और जिसके अब तक पांच सीजन हुए हैं। रांची की टीम दो बार खिताब जीत चुकी है। हालांकि, 2013 में पहला सीजन जीतने वाली टीम रांची रिन्होज अब लीग से हट चुकी है और 2015 में रांची रेज ने खिताब भी जीत लिया है। 2014 में दिल्ली, 2016 में पंजाब और 2017 में कलिंगा की टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया है।

एशियाई चैम्पियनशिप में निशा दहिया ने अपने नाम किया एक और मेडल

IPL 2023: बीच मैच में कप्तान डु प्लेसिस से क्यों लड़ने लगे कोहली ? वायरल हुआ Video

विश्व शतरंज चैंपियनशिप के राउंड 2 में डिंग को हराकर नेपोमनिशी ने अपने नाम की बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -