यहां पर कोरोना को मिटाने के लिए बनाया जा रहा सबसे बड़ा सुविधा केंद्र
यहां पर कोरोना को मिटाने के लिए बनाया जा रहा सबसे बड़ा सुविधा केंद्र
Share:

भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 10,974 नए मामले आने से देश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3.54 लाख हो गई. इस दौरान 2003 लोगो की मौत भी हुई है. इस महामारी ने अब तक 11,903 लोगों की जान ले ली है. देश भर में 1.86 लाख लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और 1.55 लाख सक्रिय मामले ही बचे हैं. आईसीएमआर के मुताबिक अब तक 60.84 लाख से अधिक सैंपल की जांच हो चुकी है. पिछले चौबीस घंटे में 1.63 लाख से ज्यादा लोगों की जांच हुई है. वहीं, दिल्ली सरकार बेड की क्षमता को बढ़ाने के लिए दक्षिण दिल्ली के एक आध्यात्मिक केंद्र को कोरोना सुविधा केंद्र में परिवर्तित करेगी. इसके 200 से अधिक हॉल में 10,000 बेड की सुविधा होगी.

फिटनेस पर बेहद ध्यान देती है लीजा हेडन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली सरकार बेड की क्षमता को बढ़ाने के लिए दक्षिण दिल्ली के राधा सोमी आध्यात्मिक केंद्र को कोरोना सुविधा केंद्र में परिवर्तित करेगी. इसके 200 से अधिक हॉल में 10,000 बेड की सुविधा होगी. यह आध्यात्मिक केंद्र 22 से अधिक फुटबॉल के मैदानों के बराबर है. सुविधा केंद्र में एक तरफ डॉक्टरों के रहने की व्यवस्था भी होगी.

अब दिग्विजय सिंह सीएम शिवराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे थाने

इस मामले को लेकर एक अध्ययन में कहा गया है कि सामाजिक दूरी के उपायों के साथ आइसोलेशन और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सबसे प्रभावी और कुशल तरीका है. वही, अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद भारत कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित चौथा देश है. जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, भारत कोरोना से मरने वालों की संख्या के मामले में आठवें स्थान पर आ गया है. साथ ही, पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले 1.50 लाख को पार कर गए हैं. बीते 24 घंटों के दौरान 136 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब तक 9,50,782 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है.

दिल संबंधी बीमारी और मधुमेह से निजात दिला सकता है यह योगासन

क्या चीन के साथ होने वाला है युद्ध ? एक ही बैठक में शामिल हुए तीनों सेना प्रमुख

पीएम मोदी के ​समर्थन में आए कुमार विश्वास, विपक्षी पार्टियों पर कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -