मलेशिया में भूस्खलन ने मचाई तबाही, 21 लोगों की मौत, 12 मलबे में दबे
मलेशिया में भूस्खलन ने मचाई तबाही, 21 लोगों की मौत, 12 मलबे में दबे
Share:

कुआलालंपुर: मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के बाहरी इलाके में पर्यटक शिविर स्थल (कैंपसाइट) क्षेत्र में गुरुवार (15 दिसंबर) की देर रात हुए भूस्खलन में 21 लोगों की जान चली गई है। अधिकारियों ने बताया है कि 12 अन्य लोगों के मलबे में दबे होने का अनुमान है। दमकल विभाग के प्रमुख ने जानकारी दी है कि मृतकों में से 2 के शव 'आलिंगनबद्ध अवस्था' में मिले और ये मां-बेटी के शव बताए जा रहे हैं।

जिला पुलिस प्रमुख सुफियन अब्दुल्ला ने जानकारी दी है कि कुआलालंपुर से लगभग 50 किमी दूर मध्य सेलांगोर के बतांग काली में 'कैंपसाइट' पर भूस्खलन हुआ, जहां लगभग 90 से ज्यादा लोग मौजूद थे। उन्होंने कहा कि घटना के वक़्त लोग सोए हुए थे और उसी समय 'कैंपसाइट' से करीब 30 मीटर ऊंची सड़क से पर्यटक स्थल पर मिट्टी गिर पड़ी और लगभग 3 एकड़ जगह इसकी चपेट में आ गई। अब्दुल्ला ने बताया कि 7 लोगों को अस्पताल में एडमिट कराया गया और दर्जनों लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया।

अधिकारियों ने स्थानीय मीडिया को जानकारी दी है कि भूस्वामियों के पास 'कैंपसाइट' चलाने का लाइसेंस नहीं था। बता दें कि, 'कैंपसाइट' ऐसे स्थान को कहते हैं, जहां लोग वक़्त बिताने के लिए तंबू लगाकर रहते हैं। स्थानीय लोगों के बीच ऐसे स्थान बेहद लोकप्रिय हैं। लियोंग जिम मेंग ने बताया कि वह और उसका परिवार एक जोरदार ब्लास्ट की आवाज सुनकर जागे व 'कैंपसाइट' क्षेत्र में धरती हिलती महसूस हुई। उसने कहा कि, 'मेरा परिवार और मैं फंस गए क्योंकि मिट्टी से हमारा तंबू ढक गया। हम एक कार पार्किंग क्षेत्र में भागने में कामयाब रहे और तभी दूसरे भूस्खलन की आवाज सुनी।'

'या तो रूस जीतेगा, या दुनिया ख़त्म हो जाएगी..', यूक्रेन युद्ध पर 'पुतिन के दिमाग' की डरावनी भविष्यवाणी

रूस-यूक्रेन युद्ध पर अमेरिका ने किया भारत के रुख का स्वागत, कहा- पीएम मोदी की टिप्पणी सही

अपने दूतावास बेचकर कर्जा चुकाएगा कंगाली में डूबा पाकिस्तान, शाहबाज़ सरकार ने तय की कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -