धोखाधड़ी के केस को लेकर ईडी ने गोवा में की तलाशी, मिली ये अहम जानकारी
धोखाधड़ी के केस को लेकर ईडी ने गोवा में की तलाशी, मिली ये अहम जानकारी
Share:

शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि उसने गोवा में एक कथित जमीन हड़पने और धोखाधड़ी के मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग शिकायत में खोज की है। रिपोर्टों के अनुसार, सेरूला एंजेलो सी लोबो के पूर्व अटॉर्नी सेरूला एंजेलो सी लोबो, उनके भाई रेजिनाल्डो लोबो और कोमुनिडेड के पूर्व अधिकारी और इसके पूर्व क्लर्क राजेश सुहास सेनेकर के खिलाफ छापे मारे गए।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि यह कार्रवाई गोवा में सेरूला के कोमुनीडे से संबंधित भूखंडों के गैरकानूनी आवंटन के साथ-साथ भूमि के अवैध अधिग्रहण के मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम के आपराधिक धाराओं के तहत की गई थी।

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा, "अवैध आवंटन, भूखंडों के अधिग्रहण और सेरूला के कोमुनिडेड से संबंधित भूमि के दस्तावेजों और रिकॉर्डों को जब्त कर लिया गया है।" इसमें कहा गया है कि बढ़ते हुए दस्तावेजों में 1960 के पुराने खाली भारतीय स्टांप पेपर, पुराने खाली कागजात शामिल हैं, जिनके इस्तेमाल के लिए पुर्तगालियों के जाली कागजात और जमीन के अवैध अधिग्रहण के लिए इस्तेमाल किए गए बिक्री के काम शामिल हैं। ईडी ने कहा कि जब्त किए गए दस्तावेजों में कोमुनिडैड्स, बर्देज़ के प्रशासक से जुड़े पुराने रजिस्टर भी शामिल हैं, जिनका इस्तेमाल भूखंडों के अवैध आवंटन के उद्देश्य से किया जा रहा था।

लड़के ने EX गर्लफ्रेंड की फोटो पर लिखा कलयुग की द्रौपदी और लगा दी व्हाट्सएप DP

इंदौर के इस मंदिर में चोरों ने डाला डाका

शराब पीते वक़्त हुआ विवाद, गमछे से गला घोंटकर अंगूठे से फोड़ दी आंखें

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -