अब मोदी-शाह की मुश्किलें बढ़ाएंगे लालू यादव, किया बड़ा ऐलान
अब मोदी-शाह की मुश्किलें बढ़ाएंगे लालू यादव, किया बड़ा ऐलान
Share:

पटना: दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही बिहार के सियासी दलों के बीच राष्ट्रीय राजधानी में दमखम दिखाने की होड़-सी लग गई है। जनता दल (यूनाइटेड) ने पहले ही दिल्ली के चुनावी दंगल में उतरने का ऐलान कर दिया है। अब राष्ट्रीय जनता दल (राजद) भी अपनी जमीन खोजने के लिए दिल्ली में सक्रिय हो गया है। राजद ने 12 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है।

राजद प्रवक्ता और सांसद मनोज झा ने कहा है कि, पार्टी नेतृत्व की ओर से इस बात की हरी झंडी मिल गई है कि दिल्ली का विधानसभा चुनाव लड़ा जाए। फिलहाल पार्टी ने 12 सीटों पर लड़ने का फैसला लिया है। झारखंड में बेहतर समन्वय के जरिए भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के बाद उत्साहित राजद को दिल्ली में भी गठबंधन की उम्मीद है। राजद यहां कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहती है, किन्तु कांग्रेस की तरफ से अभी साफ नहीं किया गया है कि वह राजद को कितनी सीटें देगी। हालांकि राजद को उम्मीद है कि उसे कम से कम 10 से 12 सीटें दी जाएंगी।

झा के अनुसार, दोनों दलों के बीच 11 जनवरी को बैठक होगी और इसके बाद ही राजद अपने पत्ते सामने रखेगी। आपको बता दें कि झारखंड चुनाव में राजद को गठबंधन में सात सीटें दी गई थीं, जिनमें उसे एक पर जीत मिली है । राजद ने 2015 में दिल्ली विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ा था।

पी चिदंबरम ने माँगा गवर्नर सत्यपाल मलिक का इस्तीफा, जम्मू कश्मीर को लेकर दिया बड़ा बयान

शनिवार को पश्चिम बंगाल दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, राष्ट्र को समर्पित करेंगे चार धरोहर इमारतें

राहुल गाँधी का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- अपने बिजनेसमैन मित्रों के लिए 'बजट' बना रहे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -