शनिवार को पश्चिम बंगाल दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, राष्ट्र को समर्पित करेंगे चार धरोहर इमारतें
शनिवार को पश्चिम बंगाल दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, राष्ट्र को समर्पित करेंगे चार धरोहर इमारतें
Share:

कोलकाता: पीएम नरेंद्र मोदी 11 जनवरी से कोलकाता की दो दिवसीय यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान उनका कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित किए गए एक समारोह में शामिल होने और धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, शनिवार को पीएम मोदी कोलकाता में चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 

पीएमओ द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि इन इमारतों में पुराना करेंसी बिल्डिंग, बेल्वेदेरे हाउस, मेटकॉफ हाउस और विक्टोरिया मेमोरियल हाल शामिल है। संस्कृति मंत्रालय ने इनकी मरम्मत एवं साज सज्जा का कार्य किया है। मंत्रालय विभिन्न मेट्रो शहरों में ऐसी मशहूर इमारतों के आसपास सांस्कृतिक स्थलों का विकास कर रही है। इसके तहत कोलकाता, दिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद और वाराणसी में प्रोजेक्ट्स को लिया गया है।

शनिवार और रविवार को पीएम मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के वर्तमान एवं सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन फंड मे कमी को पूरा करने के लिए आखिरी निपटारे के तहत 501 करोड़ रूपये का चेक भी भेंट करेंगे। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में CAA और NRC को लेकर मोदी सरकार का जबरदस्त विरोध हो रहा है, ऐसे में पीएम मोदी का बंगाल दौरा काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।

वीडियोकॉन मामला: ED जब्त कर सकता है चंदा कोचर की संपत्ति, अगले दो दिनों में जारी होगा आदेश !

एयर इंडिया को बेचने के लिए आकर्षक ऑफर ला रही मोदी सरकार, खरीदार भी नहीं कर पाएंगे इंकार

रतन टाटा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, लेकिन साइरस मिस्त्री को लगा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -