सारण से रोहिणी आचार्य के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे लालू यादव, आज भरा नामांकन
सारण से रोहिणी आचार्य के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे लालू यादव, आज भरा नामांकन
Share:

पटना: बिहार के सारण में चुनावी रणभूमि में एक नया दावेदार सामने आया है, जो अप्रत्याशित कारण से सुर्खियां बटोर रहा है. रोहिणी आचार्य के खिलाफ कोई और नहीं बल्कि खुद लालू यादव ही चुनावी मैदान में उतरे हैं. हां, आपने इसे सही सुना। वार्ड पार्षद से लेकर राष्ट्रपति पद तक का चुनाव लड़ने के लिए मशहूर इस लालू यादव ने फिर से राजनीतिक मैदान में उतरने का फैसला किया है.

हालाँकि, ये लालू यादव रोहिणी के पिता नहीं हैं; वह इसी नाम का एक अन्य व्यक्ति है। मिलिए सारण लोकसभा क्षेत्र के मढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले लालू प्रसाद यादव से। उन्हें प्रमुख राजनीतिक शख्सियत लालू प्रसाद यादव के साथ अपना नाम साझा करने के लिए जाना जाता है। 2001 से वह गांव के वार्ड से लेकर एमएलए, एमएलसी और एमपी तक का चुनाव लड़ते रहे हैं। उन्होंने दो बार राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने का भी प्रयास किया है। जहां वह पहले निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ चुके हैं, वहीं इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी (आरजेपी) के बैनर तले अपना नामांकन दाखिल किया है.

लाख कोशिशों के बावजूद लालू प्रसाद यादव को अब तक चुनावी सफलता नहीं मिली है. हर बार हार का सामना करने के बावजूद, वह अपने अटूट साहस के कारण चुनाव में खड़े रहते हैं। हर चुनाव में दोगुने उत्साह के साथ उतरने वाले लालू प्रसाद यादव पिछली असफलताओं से विचलित नहीं होते। उनका मानना ​​है कि इस बार जीत उनकी मुट्ठी में है. उन्हें पूरा भरोसा है कि पिछले एक दशक से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और वर्तमान सांसद को देख चुकी जनता इस बार उन्हें ही चुनेगी.

अपनी तुलना राजद सुप्रीमो लालू यादव से करें, जिनकी 7 बेटियाँ और 2 बेटे हैं, लालू प्रसाद यादव के 5 बेटे और 2 बेटियाँ हैं, जिससे उनके नाम से केवल दो बच्चे कम हैं। उनका इरादा तब तक चुनाव लड़ते रहने का है जब तक जनता उन्हें विजयी नहीं बना देती। लोकसभा चुनाव में सारण लोकसभा सीट पर छठे चरण में मतदान होना है, जो 20 मई को है. सारण में नामांकन 26 अप्रैल से शुरू हुआ था. इस सीट से राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य 29 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

क्या किसानों को मिलेगी MSP ? केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपहरण मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

'ममता को गिरफ्तार करो, TMC को आतंकी संगठन घोषित करो.', संदेशखाली में हथियारों का जखीरा मिलने पर भड़की भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -