लक्षद्वीप ने स्कूली बच्चों के लिए तय किया नया यूनिफार्म, सांसद मोहम्मद फैज़ल बोले- हिजाब क्यों नहीं रखा, हम विरोध करेंगे
लक्षद्वीप ने स्कूली बच्चों के लिए तय किया नया यूनिफार्म, सांसद मोहम्मद फैज़ल बोले- हिजाब क्यों नहीं रखा, हम विरोध करेंगे
Share:

लक्षद्वीप: द्वीपीय प्रदेश लक्षद्वीप प्रशासन ने अपने स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए बेल्ट, टाई, जूते, मोजे आदि सहित सिले हुए स्कूल यूनिफॉर्म का एक नया पैटर्न पेश किया है, लेकिन मुस्लिम-बहुल केंद्र शासित प्रदेश में मुस्लिम छात्राओं के लिए हिजाब या स्कार्फ पर उसने कोई अलग से निर्देश नहीं दिया है।  जिसके बाद लोकसभा सांसद मोहम्मद फैज़ल भड़क गए हैं और उन्होंने आरोप लगाया है कि शिक्षा विभाग के तहत स्कूलों में पढ़ने वाली लड़कियों के लिए स्कार्फ या हिजाब पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है।

फैजल ने आज शुक्रवार (11 अगस्त) को फोन पर मीडिया को बताया कि, "इसमें स्कार्फ या हिजाब का कोई जिक्र नहीं है। यह किसी व्यक्ति के संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन है। हम इससे राजनीतिक और कानूनी तौर पर लड़ेंगे।" लक्षद्वीप प्रशासन के तहत स्कूलों के प्रधानाचार्यों और प्रधानाध्यापकों को 10 अगस्त को जारी एक परिपत्र में, शिक्षा विभाग ने कहा कि स्कूली बच्चों के वर्दी पहनने से एकरूपता सुनिश्चित होगी और छात्रों में अनुशासन की भावना भी पैदा होगी। 

सर्कुलर में कहा गया है, "निर्धारित यूनिफॉर्म पैटर्न के अलावा अन्य चीजें पहनने से स्कूली बच्चों के बीच एकरूपता की अवधारणा प्रभावित होगी। स्कूलों में अनुशासन और समान ड्रेस कोड बनाए रखना प्रिंसिपल और स्कूल प्रमुखों की जिम्मेदारी है।" सांसद फैज़ल ने दावा किया कि यूटी प्रशासन के "निरंकुश निर्णय" के खिलाफ द्वीपों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है, और छात्र अपने अधिकार मिलने तक अपनी कक्षाओं का बहिष्कार करेंगे।

खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के दो सहयोगियों को लाया गया भारत, खुलेंगे कई अहम राज़ !

राहुल गांधी को राहत न देने वाले जज हेमंत प्रच्छक का ट्रांसफर! सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने की सिफारिश

'केंद्र द्वारा दिए गए पैसे खा गई KCR सरकार..', संजय बंदी ने BRS का नाम रखा- 'भ्रष्टाचार राक्षस समिति'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -