'अगर वो किसान थे तो इतने बेरहम कैसे?' लखीमपुर खीरी से हिंसा के वीभत्स वीडियो वायरल
'अगर वो किसान थे तो इतने बेरहम कैसे?' लखीमपुर खीरी से हिंसा के वीभत्स वीडियो वायरल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में ‘किसान प्रदर्शनकारियों’ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं पर हमला बोल दिया। इस घटना में 8 लोगों की जान चली गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर दुःख व्यक्त करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने कहा है कि सरकार इसकी तह में जाकर जाँच करेगी और इसमें शामिल तत्वों को बेनकाब करेगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। मौके पर कई वरिष्ठ अधिकारी तैनात हैं।

 

प्रशासन का कहना है कि स्थिति फ़िलहाल काबू में है। सरकार ने अपर मुख्य सचिव (कार्मिक एवं कृषि), ADG (कानून-व्यवस्था), लखनऊ के आयुक्त एवं IG को घटनास्थल पर कैम्प करने के लिए भेजा है। सरकार ने लोगों से आग्रह किया है कि वो घरों में रहें और किसी के बहकावे में न आएँ। मौके पर शांति-व्यवस्था कायम करने में लोगों का योगदान माँगते हुए हिदायत दी गई है कि जाँच से पहले वो किसी निष्कर्ष पर न पहुँचें।

 

वहीं, लखीमपुर खीरी से कुछ विक्षुब्ध कर देने वाले वीडियो भी सामने आए हैं, जिनमें कुछ प्रदर्शनकारी मारपीट करते हुए नज़र आ रहे है। ये ‘किसान प्रदर्शनकारी’ लाठी-डंडे लेकर लोगों को पीट रहे हैं। तथाकथित ‘किसानों’ का कहना है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे ने जबरन‘आंदोलनकारियों’ के ऊपर गाड़ी चढ़ा कर उन्हें रौंद दिया। हालांकि, ये अभी स्पष्ट नहीं है कि वीडियो में जिस व्यक्ति की पिटाई हो रही है, उसकी क्या स्थिति है। 

 

लखीमपुर से एक अन्य वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ‘किसान प्रदर्शनकारियों’ को उन लोगों के विरुद्ध हिंसा के लिए भड़कते हुए व नारेबाजी करते हुए नज़र आ रहे है, जिन्हें वो भाजपा कार्यकर्ता समझ रहे हैं। साथ ही वो आने-जाने वाले लोगों से ये भी कह रहे हैं कि वो वीडियो न बनाए। ये लगातार हिंसा के लिए चिल्ला रहे हैं। एक अन्य वीडियो में एक ‘प्रदर्शनकारी’ अपने साथी से कह रहा है कि भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ी पलट दे। इस दौरान प्रदर्शनकारी गन्दी-गन्दी गालियां भी दे रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि 'क्या ये ही किसान हैं' और 'क्या किसान ऐसे होते हैं' ?

200 से अधिक बेरोजगार युवा करेंगे नामांकन पत्र

पेट्रोल-डीजल पर महंगाई की मार, रोजाना आसमान छू रहे है दाम

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों को 15 अक्टूबर तक दी जा सकती है भारत की यात्रा करने की अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -