पेट्रोल-डीजल पर महंगाई की मार, रोजाना आसमान छू रहे है दाम
पेट्रोल-डीजल पर महंगाई की मार, रोजाना आसमान छू रहे है दाम
Share:

देश में पेट्रोल एवं डीजल दोनों ही ईंधन की कीमत रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं. अक्टूबर में पेट्रोल-डीजल के दामों में प्रतिदिन वृद्धि हो रही है. भारतीय तेल कंपनियों ने आज (रविवार) मतलब 03 अक्टूबर को पेट्रोल के दामों में 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. बता दें कि पेट्रोल एवं डीजल के दामों में निरंतर चौथे दिन बढ़ोतरी होने के साथ देश में वाहन ईंधन की कीमत नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई हैं.

जानें, प्रमुख महानगरों में पेट्रोल-डीजल का दाम:-
पेट्रोलियम विपणन कंपनियों के ताजा अपडेट्स के मुताबिक, रविवार मतलब 03 अक्टूबर को पेट्रोल की कीमत 25 पैसे लीटर और बढ़ाया गया है. वहीं, डीजल 30 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. देश के सबसे बड़े ईंधन खुदरा विक्रेता इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक, देश के चारों महानगरों की यदि तुलना करें तो मुंबई में पेट्रोल-डीजल सबसे ज्यादा महंगा है. 

रोजाना अपडेट होते है पेट्रोल-डीजल के दाम:-
बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल तथा डीजल के दाम रोजाना अपडेट किए जाते है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां दामों की समीक्षा के पश्चात् प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत निर्धारित करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां रोजाना प्रातः विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल के दाम की जानकारी अपडेट करती हैं.

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं. ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

खाई में गिरी पुलिस जवानों से भरी बस, 12 घायल, 4 की हालत नाज़ुक

क्या TATA ने जीत ली एयर इंडिया की बोली ? पियूष गोयल ने दिया स्पष्ट जवाब

भारत में ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करेगी एलन मस्क की कंपनी, ग्रामीण इलाकों पर रहेगा ज़ोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -