अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों को 15 अक्टूबर तक दी जा सकती है भारत की यात्रा करने की अनुमति

केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने शनिवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय पर्यटक 15 अक्टूबर तक भारत की यात्रा करने में सक्षम हो सकते हैं और केंद्र सरकार द्वारा जल्द ही इसकी घोषणा किए जाने की उम्मीद है। विकास कोविड के मामलों में तेज गिरावट को देखने के बाद आया है, और टीकाकरण लैंडमार्क अपनी पूरी सीमा तक पहुंच गया है।

"अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो गई हैं और हमने एक विशेष तारीख तक चार्टर उड़ानों को फिर से शुरू करने का अनुरोध किया है ताकि लोग भारत की यात्राएं बुक कर सकें और कहीं नहीं। जैसे ही कोरोना कम होगा, हम राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन शुरू करेंगे।" श्रीपद नाइक ने यहां एक गांधी जयंती समारोह के मौके पर संवाददाताओं से कहा। घोषणा जल्द ही की जाएगी और 15 अक्टूबर के बाद इसकी शुरुआत होने की संभावना है। अंतरराष्ट्रीय चार्टर उड़ानों में गोवा के लिए विदेशी पर्यटकों के आने का एक बड़ा हिस्सा है।

इस महीने की शुरुआत में, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को यात्रा और पर्यटन उद्योग के हितधारकों द्वारा किए गए अनुरोध को जल्द से जल्द अंतरराष्ट्रीय चार्टर उड़ानों की अनुमति देने का आग्रह किया था।

फिलीपींस के राष्ट्रपति का चौंकाने वाला फैसला, किया राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान

UN ने इथियोपिया के अधिकारियों की बेदखली को नहीं किया स्वीकार

75 देशों ने वैक्सीन इक्विटी के लिए किया वैश्विक एकजुटता का आह्वान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -