क्या लद्दाख को मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा ? केंद्रीय गृह राज्य मंत्री से प्रतिनिधिमंडल ने की मांग
क्या लद्दाख को मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा ? केंद्रीय गृह राज्य मंत्री से प्रतिनिधिमंडल ने की मांग
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी के साथ लद्दाख के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. कारगिल डेमोक्रेटिक एलाइंस (KDA) ने इस बैठक में लद्दाख को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की है. बता दें कि धारा 370 हटने के बाद लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग कर केंद्रीय शासित प्रदेश घोषित कर दिया गया था. 

गुरुवार को कारगिल डेमोक्रेटिक एलाइंस के तहत कुल 11 नेता इस बैठक के लिए गृह मंत्रालय पहुंचे थे. इनमें नेशनल कांफ्रेंस, कांग्रेस, भाजपा सहित अन्य स्थानीय पार्टी, संगठनों के नेता उपस्थित रहे. इस बैठक में लद्दाख क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर चर्चा हुई, साथ ही पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की गई. बता दें कि अभी लद्दाख एक केंद्रीय शासित प्रदेश है, हालांकि जम्मू-कश्मीर की तरह इसके पास अपनी विधानसभा नहीं है.

बता दें कि ये मुलाकात उस समय हुई है, जब हाल ही में पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के एक दर्जन से ज्यादा नेताओं से मुलाकात की थी. केंद्र सरकार की तरफ से जम्मू-कश्मीर में परिसीमन, विधानसभा चुनाव कराने का प्रयास किया जा रहा है. धारा 370 हटने के बाद केंद्र सरकार की तरफ से पहली बार जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ बातचीत की बड़ी पहल की गई थी. जम्मू-कश्मीर के नेताओं ने भी अपने लिए पूर्ण राज्य का दर्जा मांगा था, हालांकि सरकार ने कहा था कि सही समय आने पर ये दिया जाएगा.  

मुलायम सिंह यादव को लेकर मेदांता अस्पताल से आई बुरी खबर, कुछ दिन पहले ही ली थी कोरोना वैक्सीन

अल्जीरिया के राष्ट्रपति ने वित्त मंत्री Benabderrahmane को नया प्रधानमंत्री किया नियुक्त

नेपाल एविएशन ने 11 गंतव्यों के लिए महीने भर की आंतरिक उड़ानों को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -