अल्जीरिया के राष्ट्रपति ने वित्त मंत्री Benabderrahmane को नया प्रधानमंत्री किया नियुक्त
अल्जीरिया के राष्ट्रपति ने वित्त मंत्री Benabderrahmane को नया प्रधानमंत्री किया नियुक्त
Share:

अल्जीरियाई राष्ट्रपति अब्देलमदजीद तेब्बौने ने वित्त मंत्री अयमान Benabderrahmane को नया प्रधान मंत्री नियुक्त किया, पिछले हफ्ते अब्देलअज़ीज़ जेराद के इस्तीफे के बाद, राष्ट्रपति की प्रेस सेवा ने बुधवार को कहा। बेनबदर्रहमान का नामांकन तेब्बौने और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और नेताओं और स्वतंत्र उम्मीदवारों के बीच बातचीत की एक श्रृंखला की परिणति रही है, जिन्होंने मतपत्रों के बाद संसद के निचले सदन में सीटें हासिल कीं। 

संवैधानिक परिषद ने घोषणा की कि नेशनल लिबरेशन फ्रंट (एफएलएन) ने निचले सदन में 407 सीटों में से 98 सीटों पर कब्जा कर लिया, और स्वतंत्र सूची के उम्मीदवारों ने 84 सीटों पर कब्जा कर लिया, जबकि इस्लामिस्ट ओरिएंटेड मूवमेंट ऑफ सोसाइटी फॉर पीस (एमएसपी) ने 65 सीटें एकत्र कीं। 

बेनबदररहमान जून 2020 से अल्जीरिया के वित्त मंत्री के रूप में कार्यरत हैं। इससे पहले, 60 वर्षीय देश के केंद्रीय बैंक के प्रमुख थे। दिसंबर 2019 से अल्जीरिया के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य करने वाले जेराड ने पिछले गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। बुधवार को, तेब्बौने, जिन्होंने पहले जेराड और उनके मंत्रिमंडल के साथ असंतोष व्यक्त किया था, ने उन्हें "कठिन परिस्थितियों में", विशेष रूप से कोरोनावायरस महामारी के दौरान सरकार का नेतृत्व करने के लिए धन्यवाद दिया।

नेपाल एविएशन ने 11 गंतव्यों के लिए महीने भर की आंतरिक उड़ानों को दी मंजूरी

जानिए दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के बारे कुछ दिलचस्प बातें

बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी शालिना डी. कुमार को संघीय न्यायाधीश के रूप में किया नामित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -