नेपाल एविएशन ने 11 गंतव्यों के लिए महीने भर की आंतरिक उड़ानों को दी मंजूरी
नेपाल एविएशन ने 11 गंतव्यों के लिए महीने भर की आंतरिक उड़ानों को दी मंजूरी
Share:

काठमांडू: नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने घरेलू और विदेशी एयरलाइनों के लिए विदेशों में 11 गंतव्यों के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित करने के लिए एक महीने के कार्यक्रम को मंजूरी दे दी है, एक अधिकारी ने कहा। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, एक नोटिस के अनुसार, नेपाल एविएशन अथॉरिटी ने रिपोर्ट के अनुसार 1 जून से 31 जुलाई तक प्रति सप्ताह 21 उड़ानों को और 11 विदेशी गंतव्यों के लिए हरी झंडी दी है। 

दक्षिण एशियाई देश में अप्रैल के अंत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर को रोकने के लिए लॉकडाउन में जाने के बाद से नेपाल के लिए इतने सारे गंतव्यों के लिए इतनी सारी उड़ानों को मंजूरी देने का यह पहला मौका है। ऑफिसला नोटिस के अनुसार, नामित एयरलाइंस नई दिल्ली से आने-जाने के लिए उड़ानें संचालित कर सकती हैं; दोहा; इस्तांबुल; दुबई, शारजाह और अबू धाबी; दम्मम, कुवैत; मस्कट; कुआलालंपुर और नरीता। 

नेपाल एविएशन अथॉरिटी के प्रवक्ता राज कुमार छेत्री ने कथित तौर पर कहा कि नवीनतम निर्णय एयरलाइंस के साथ परामर्श के बाद आया है जब नेपाली सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए गंतव्यों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि दुबई, शारजाह और अबू धाबी से काठमांडू के लिए केवल एकतरफा उड़ानें होंगी क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात अभी के लिए हिमालयी राष्ट्र से यात्रा की अनुमति नहीं देता है।

जानिए दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के बारे कुछ दिलचस्प बातें

बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी शालिना डी. कुमार को संघीय न्यायाधीश के रूप में किया नामित

ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के खिलाफ दूसरे घरेलू टीके के आपातकालीन उपयोग को किया अधिकृत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -