La Liga: लियोनल मेसी के बिना चार साल बाद विजेता बना बार्सिलोना
La Liga: लियोनल मेसी के बिना चार साल बाद विजेता बना बार्सिलोना
Share:

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी के बिना बार्सिलोना ने 4 वर्ष में पहली बार ला लिगा चैंपियन बनने का गौरव भी अपने नाम कर लिया है। बार्सिलोना ने मेसी के रहते हुए अंतिम बार 2019 में स्पेनिश लीग का खिताब भी अपने नाम कर लिया है। बार्सिलोना ने इस बार चार मैच शेष रहते ही 27वीं बार ला लिगा को अपनी झोली में भी डाल दिया है। रविवार की रात एस्पियोनल पर 4-2 से जीत हासिल करते ही 34 मैचों में 85 अंकों के साथ वह चैंपियन भी बन चुका है।

बार्सिलोना की जीत में पोलैंड के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवानडॉस्की ने दो गोल भी दाग दिए है। हालांकि, चैंपियन बनने के उपरांत एस्पियोनल के समर्थकों ने बार्सिलोना को जश्न नहीं मनाने दिया और उन्हें मैदान से सीधे लॉकर रूम में भी जाना पड़ा है।

मेसी के बिना 1998-99 में विजेता बना था बार्सिलोना: मेसी के बिना बार्सिलोना 25 वर्ष पहले 1998-99 के सत्र में विजेता भी बन गया था। मेसी पहली बार 2004-05 के सत्र में क्लब आए थे और पहले ही सत्र में बार्सिलोना विजेता बन गया था। बार्सिलोना से अधिक लॉ लिगा का खिताब रियल मैड्रिड ने 35 बार जीत लिया था। उसने गेटाफे को 1-0 से हराकर लीग में दूसरे स्थान बना लिया। मैड्रिड अभी बार्सिलोना से 14 अंक पीछे है। जिसके पूर्व दूसरे स्थान पर मौजूद एटलेटिको मैड्रिड को अंतिम स्थान पर चल रहे एल्शे ने 1-0 से पराजित कर तीसरे स्थान पर खिसका दिया था।

ये धोनी का अंतिम सीजन, अगले IPL में नहीं खेलेंगे ? माही के फैंस को मिल गया जवाब

IPL 2023: कोलकाता के कप्तान नितीश राणा को लगा 24 लाख का फटका, दूसरी बार की ये गलती

IPL 2023: गुजरात के खिलाफ हैदराबाद के पास है खास रणनीति, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -