मौत से जंग जीतकर आज हॉलीवुड की यह एक्ट्रेस सेलिब्रेट कर रही है अपना जन्मदिन
मौत से जंग जीतकर आज हॉलीवुड की यह एक्ट्रेस सेलिब्रेट कर रही है अपना जन्मदिन
Share:

 28 मई 1968 को जन्मी आॅस्ट्रलियन-ब्रिटिश सिंगर और एक्ट्रेस काइली मिनॉग ने कैंसर से अपनी लड़ाई को जीत लिया है. आॅस्ट्रेलियन सोप ओपेरा नेबर्स से चर्चाओं में आई सिंगर को ब्रेस्ट कैंसर था, जिसकी जानकारी उन्हें साल 2005 में हुई. अपनी इस बिमारी के इलाज के लिए काइली को पब्लिक से दूर होना पड़ा था. अपनी बिमारी के चलते उन्होंने अपने कई स्टेज शो और परफॉरमेंस को भी कैंसिल कर दिया था. काइली ने ठान लिया था कि वह इस जंग को जीत कर ही दम लेंगी.

अपनी जानकारी के लिए बता दें कि काइली ना केवल अपनी बिमारी से उभरी बल्कि उन्होंने ब्रेस्ट कैंसर को लेकर लोगों को जागरूक भी किया. अपने इस समाज-सेविका के काम के लिए उन्हें डॉक्ट्रेट की उपाधि से भी नवाज़ा जा चूका है.

जन्मदिन के ख़ास मौके पर जानते हैं काइली से जुड़ी ख़ास बातों को. बता दें कि काइली का जन्म ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हुआ था. आॅस्ट्रेलियन सोप ओपेरा नेबर्स की 2 सीरीज में काइली ने काम किया था, जिसे लंदन में करीब 20 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका में काइली एक एक्ट्रेस के तौर पर नहीं बल्कि एक सिंगर के तौर पर मशहूर हैं. अपने सिंगिंग करियर के दौरान वह 12 फुल लेंथ स्टूडियो एलबम, ​6 लाइव एलबम और 11 कम्पाइलेशन एलबम पब्लिश कर चुकी हैं. इंडस्ट्री में काइली को करीब 30 साल हो चुके हैं, और इन 30 सालों में उन्हें कई पुरस्कारों से नवाज़ा जा चूका है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

इस मशहूर हॉलीवुड अभिनेता की बेटी की ख़ूबसूरती हो रही तेज़ी से वायरल

अपनी दोस्त सेलेना की मदद करके सुर्ख़ियों में छाई थी यह एक्ट्रेस, अब मचा रही हैं तहलका

किम के फोटोज़ ने मचाया तहलका, ज़ूम करके देखें

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -