अमिताभ के दामाद हैं कुणाल कपूर, अब बहुत कम करते हैं फ़िल्में

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता कुणाल कपूर का आज जन्मदिन है। कुणाल का जन्म 18 अक्टूबर 1977 को मुंबई में हुआ था। कुणाल कपूर वैसे तो अब बहुत कम फिल्मों में दिखाई देते हैं लेकिन करियर की शुरुआत में उन्हें खूब पसंद किया। अपने करियर की शुरुआत में उन्होंने 'रंग दे बसंती', 'लागा चुनरी में दाग', 'डियर जिंदगी' और 'आजा नचले' सहित अन्य फिल्मों में काम किया जो सभी बेहतरीन रहीं। आप सभी को बता दें कि कुणाल कपूर के पिता अविकिशोर कपूर एक कंस्ट्रंक्शन बिजनेसमैन थे और उनकी मां कानन एक गायिका हैं। वहीं कुणाल के माता पिता मूलत: पंजाब के अमृतसर के रहने वाले हैं और उनसे बड़ी उनकी दो बहनें गीता और रेशमा हैं।

कुणाल के बारे में बात करें तो उन्हें शुरुआत से ही फिल्मों में रुचि थी और इसी के चलते वह अभिनय क्लासेस से जुड़ गए। कुणाल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक की। वह अमिताभ बच्चन और मनोज बाजपेयी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘अक्स’ में सहायक निर्देशक बने थे। वहीं अपने अभिनय करियर की शुरुआत उन्होंने साल 2004 में आई फिल्म ‘मीनाक्षी- अ टेल ऑफ थ्री सीटीज’ से की। इस फिल्म में वह तब्बू के साथ नजर आए और इस फिल्म के बाद उनकी अगली फिल्म आमिर खान की ‘रंग दे बसंती थी’। इस फिल्म से कुणाल को बड़ी पहचान मिली। इस फिल्म के बाद वह यशराज फिल्म्स की तीन फिल्मों ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘आजा नचले’ और ‘बचना ऐ हसीनो’ में दिखाई दिए।

उसके बाद कुणाल ने दो साल का ब्रेक लिया, और साल 2010 में उन्होंने राहुल ढोलकिया की फिल्म ‘लम्हा’ में काम किया। इस फिल्म के बाद कुणाल ‘डॉन 2’, ‘लव शव ते चिकन खुराना’, ‘कौन कितने पानी में’ सहित अन्य फिल्मों में नजर आए जो बेहतरीन रहीं। आपको बता दें कि कुणाल की शादी साल 2015 में हुई थी और उन्होंने अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना से शादी की है। कुणाल, अमिताभ बच्चन के दामाद हैं और अब वह फिल्मों से दूर रहते हैं।

अपने किसी दोस्त से डायमंड लेना पसंद नहीं करती है सुष्मिता सेन, जानिए क्या है वजह?

क्वारंटीन के चलते एक दूजे से दूर हैं विरुष्का, लेकिन फिर भी कम नहीं हुआ उनका एक-दूजे के लिए प्यार

ऋतिक रोशन ने जिम में किया ऐसा डांस की देखकर हर कोई हुआ दंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -