कुणाल कामरा कन्हैया कुमार पर राजद्रोह के मुक़दमे पर कहा ऐसा, पीएम मोदी पर किया कटाक्ष
कुणाल कामरा कन्हैया कुमार पर राजद्रोह के मुक़दमे पर कहा ऐसा, पीएम मोदी पर किया कटाक्ष
Share:

दिल्ली सरकार ने हाल ही में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार सहित नौ लोगों के विरुद्ध राजद्रोह का मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है। वहीं कन्हैया कुमार और कुछ लोगों पर जेएनयू के अंदर वर्ष 2016 में भारत विरोधी नारेबाजी करने का आरोप है। इसके साथ ही कन्हैया कुमार के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाने की अनुमति के बाद से राजनेताओं के अलावा कई फिल्मी सितारे भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं दिल्ली सरकार की ओर से देशद्रोह का मुकदमा चलाने की इजाजत पर कन्हैया कुमार ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि "दिल्ली सरकार को सेडिशन केस की परमिशन देने के लिए धन्यवाद।इसके साथ ही दिल्ली पुलिस और सरकारी वकीलों से आग्रह है कि इस केस को अब गंभीरता से लिया जाए, फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्पीडी ट्रायल हो और टीवी वाली ‘आपकी अदालत’ की जगह कानून की अदालत में न्याय सुनिश्चित किया जाए। सत्यमेव जयते।"

इसके साथ ही कन्हैया ने आगे कहा कि "सेडिशन (राजद्रोह) केस में फास्ट ट्रैक कोर्ट और त्वरित कार्रवाई की जरूरत इसलिए है जिससे देश को पता चल सके कि कैसे सेडिशन कानून का दुरुपयोग इस पूरे मामले में राजनीतिक लाभ और लोगों को उनके बुनियादी मसलों से भटकाने के लिए किया गया है।" इसके साथ ही कन्हैया कुमार के इस ट्वीट पर मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कुणाल ने कमेंट करते हुए लिखा, "दिल्ली पुलिस की कस्टडी में अगर न्यूटन आ जाए तो दो घंटे बाद कहेंगे कि ग्रेविटी मोदी जी की खोज थी। मैं तो बस ठेले पर फ्रूट चाट खा रहा था..." कुणाल कामरा ने अपने इस ट्वीट के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली पुलिस पर कटाक्ष किया है। वहीं कुणाल कामरा के अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री सिमी गरेवाल ने भी कन्हैया कुमार के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथ लिया है।

दिल्ली सरकार की ओर से दी गई इस अनुमति पर सिमी गरेवाल ने ट्विटर पर अरविंद केजरीवाल की आलोचना की है। वहीं उन्होंने लिखा, 'कन्हैया कुमार पर मुकदमा चलाने के इस एक कदम से अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने वह सम्मान खो दिया, जो मेरे मन में उनके प्रति कभी था। मुझे अफसोस है कि मैंने कभी उनका बचाव किया या उनका समर्थन किया।' सिमी गरेवाल के इस ट्वीट पर तमात सोशल मीडिया यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।इसके साथ ही  दिल्ली सरकार द्वारा अनुमति दिए जाने के बाद इसपर राजनीति भी शुरू हो गई है। इसके साथ ही भाजपा ने इस मामले में आम आदमी पार्टी पर देरी का आरोप लगाया है। वहीं आप का कहना है कि इस मामले पर फैसला करने का उनकी सरकार कोई अधिकार नहीं था।वहीं कानून का अध्ययन करने के बाद कानून विभाग ने अनुमति दी है। इस मामले पर कई फिल्मी सितारे भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Shubh Mangal Box Office : आयुष्मान की फिल्म ने अब तक कमाए इतने करोड़

आयुष्मान की 'अंधाधुन' देख प्रभावित हुई लता मंगेशकर, की तारीफ़

अनुभव सिन्हा ने थप्पड़ से दिया यह सन्देश, 'ये चलता है' का एटिट्यूड गलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -